एमपी में कानून व्यवस्था के लिए होगा ग्रेडिंग सिस्टम, अच्छा काम करने वाले जिलों को मिलेगा इनाम

0
16


भोपाल. मध्य प्रदेश में अब कानून व्यवस्था को लेकर ग्रेडिंग सिस्टम लागू किया गया है. इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा बैठक की. इस बैठक में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल‍ सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा उपस्थित थे. शिवराज ने कहा कि कानून व्यवस्था के संबंध में कार्य के आधार पर जिलों की ग्रेडिंग की जाए. अच्छा कार्य करने वाले जिलों को पुरस्कृत किया जाएगा. कानून व्यवस्था के मामले में थोड़ी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

हर गुम बेटी को उसके घर पहुंचाये

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए कि प्रदेश में अपराधी तत्वों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. बेटियों के विरूद्ध अपराध करने वालों को कठोर सजा मिलनी चाहिए. मुस्कान अभियान के अंतर्गत गुमशुदा हर बेटी को घर वापस लाने के पूरे प्रयास किए जाएं. शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में हुई आपराधिक घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए वारदात करने वालों को तुरंत पकड़ा जाए तथा कठोर कार्रवाई की जाए.

ड्रग्स सप्लायर पर शिकंजा कसा जाए

शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए कि ड्रग्स एवं अन्य मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों को बिल्कुल न बख्शा जाए. इसके लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। साथ ही साइबर क्राइम करने वालों के विरूद्ध भी कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. सेक्स रैकेट मामले में दोषियों के विरूद्ध तत्परता के साथ कार्रवाई की जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here