एम्बुलेंस वालों की मनमानी पर रोक लगाएगी सरकार, भ्रम फैलाने वालों पर होगा कानूनी एक्शन

0
24


सरकार अब सोशल मीडिया पर गलत संदेश डालने और भ्रम फैलाने वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेगी.

Bhopal-बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के जिन जिलों में संक्रमण अधिक है वहां कोरोना कर्फ्यू सख्ती से लागू किया जाए. हर हालत में वहां संक्रमण की चेन तोड़ना है.

भोपाल. कोरोना आपदा (Corona crisis) में एम्बुलेंस वालों की मनमानी वसूली पर नकेल कसने की सरकार ने तैयारी कर ली है. मंगलवार को हुई कोरोना की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj) ने इस सिलसिले में निर्देश दिए. एमपी सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने इस बारे में बताया कि सरकार ने यह तय किया है कि निजी अस्पताल इलाज के लिए निर्धारित शुल्क से अधिक किसी भी हालत में ना लें. एंबुलेंस की दरें भी निर्धारित की जाएंगी. अगर कोई तय दर से ज्यादा कीमत वसूलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही सरकार अब सोशल मीडिया पर गलत संदेश डालने और भ्रम फैलाने वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेगी. कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के जिन जिलों में संक्रमण अधिक है वहां कोरोना कर्फ्यू सख्ती से लागू किया जाए. हर हालत में वहां संक्रमण की चेन तोड़ना है. प्रदेश के सभी जिलों में 18 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों का कोरोना वैक्सिनेशन 5 मई से शुरू किया जा रहा है. 5 मई को उन व्यक्तियों को ही वैक्सीन लगेगी जो पहले पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराएंगे. वैक्सीन की संख्या सीमित होने के कारण सीमित लोगों को ही वैक्सीन लग पाएगी. प्रदेश को जैसे-जैसे वैक्सीन के डोज मिलेंगे वैक्सिनेशन किया जाएगा.

एम्बुलेंस वालों की मनमानी पर रोक लगाएगी सरकार, भ्रम फैलाने वालों पर होगा कानूनी एक्शन

कोरोना की मौजूदा स्थिति कोरोना की जिलेवार समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जबलपुर में कोरोना के इलाज के लिए पर्याप्त बेड्स की व्यवस्था की जाए. जबलपुर में कुल 4906 एक्टिव मरीज हैं, यहां 7 दिन का औसत पॉजिटिविटी रेट 29% और रिकवरी रेट 86% है. इंदौर में कोरोना के सर्वाधिक 1805 नए प्रकरण आए हैं. भोपाल में 1673, ग्वालियर में 1096, जबलपुर में 711, रतलाम में 355, रीवा में 330, उज्जैन में 325,  मंदसौर में 278,  सीधी में 252, सतना में 248, धार में 240, सागर में 233, अनूपपुर में 223, शिवपुरी में 220, नरसिंहपुर में 216 और टीकमगढ़ में 205 कोरोना के नए प्रकरण आए हैं.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here