एस श्रीसंत ने अपने नए जर्सी नंबर 369 का खोला राज

0
37


एस श्रीसंत केरल की पेस अटैक की अगुवाई कर रहे हैं.

Syed Mushtaq Ali Trophy: 37 वर्षीय एस श्रीसंत (S Sreesanth) केरल की पेस अटैक की अगुवाई कर रहे हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 14, 2021, 9:26 PM IST

नई दिल्ली. सात साल बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ( S Sreesanth) सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy)  में केरल टीम की पेस अटैक की अगुवाई कर रहे हैं. मैच फिक्सिंग के आरोपों में सात साल का प्रतिबंध झेल चुके श्रीसंत का यह पहला टूर्नामेंट है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल (IPL) में स्पॉट फिक्सिंग में कथित भागीदारी के कारण श्रीसंत पर प्रतिबंध लगाया था. घरेलू टी20 टूर्नामेंट के पहले दो मैच में श्रीसंत पहले वाले ही तेवर में नजर आए. उन्होंने पुडुचेरी के खिलाफ चार ओवर में 29 देकर एक विकेट लिया और पुडुचेरी के बल्लेबाज फाबिद अहमद को आउटस्विंगर पर बोल्ड मारा. दूसरे मैच में मुंबई के खिलाफ श्रीसंत थोड़े महंगे साबित हुए. हालांकि वह धीरे-धीरे लय पकड़ रहे हैं.

श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध पिछले साल सितंबर में खत्म हो गया था. फिटनेस और अन्य मानदंडों में पास होने के बाद उन्हें केरल राज्य क्रिकेट संघ ने फिर से खेलने की अनुमति दी. 37 वर्षीय यह तेज गेंदबाज दोबारा भारतीय टीम की जर्सी पहनना चाहता है. ईटीवी भारत को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना उनका लक्ष्य है और वह केरल की टीम को रणजी और ईरानी ट्रॉफी में चैंपियन बनाना चाहते हैं.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में श्रीसंत 369 नंबर की जर्सी पहनकर खेल रहे हैं. पहले वह 36 नंबर की जर्सी पहनते थे. उन्होंने बताया, ‘इस बार 36 की बजाय जर्सी नंबर 369 पहन रहा हूं. मेरी बेटी श्रीसान्विका का जन्म 9 मई को हुआ था. श्रीसान्विका का अर्थ है लक्ष्मी. इसके अलावा मेरी पत्नी भुवनेश्वरी कुमारी को घर में ‘नयन’ कहा जाता है. यह सुनने में 9 की तरह लगता है.” इसी वजह से श्रीसंत ने अपना जर्सी नंबर बदला है.

यह भी पढ़ें:Syed Mushtaq Ali 2021: राहुल चाहर ने ली हैट्रिक, 5 गेंदों में 4 विकेट झटक दिलाई टीम को जीत

IND vs AUS: अश्विन और ऋषभ पंत हुए फिट, ब्रिसबेन टेस्ट में 7 बल्लेबाजों के साथ उतरेगा भारत

दो बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे
श्रीसंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बैन होने से पहले 27 टेस्ट में 87 विकेट लिए हैं. 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे श्रीसंत ने 53 वनडे मैचों में 75 बल्लेबाजों को आउट किया है. वह 2007 में टी20 वर्ल्ड जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here