ऐतिहासिक होगा अयोध्या की रामलीला का तीसरा संस्करण, जानें क्या होगी इस बार की खासियत

0
99


हाइलाइट्स

कलाकार बोले- प्रभु राम के आशीर्वाद से हो रहा है रामलीला का सफल आयोजन
कई जाने माने कलाकार कर रहे रामलीला में अभिनय

नई दिल्ली. अयोध्या की रामलीला कमेटी के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मालिक ने अयोध्या की रामलीला को लेकर दिल्ली में पत्रकारों से बात की. उन्होंने बताया कि यह अयोध्या की रामलीला का तीसरा संस्करण है, दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का हमारा एक ही उद्देश्य है कि भगवान राम की रामलीला को सभी राम भक्त घर पर बैठकर देख पाएं. इसलिए हम विभिन्न जगहों पर अयोध्या की रामलीला की प्रेस कांफ्रेंस करते हैं.

उन्होंने कहा कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है. इसका आयोजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और अयोध्या की रामलीला के मुख्य संरक्षक प्रवेश साहिब वर्मा के सहयोग से होता है. 2020 में 16 करोड़ और 2021 में बाईस करोड़ से ज्यादा अयोध्या की रामलीला का लाइव टेलीकास्ट दूरदर्शन और कई सेटेलाइट चैनल और सोशल मीडिया यूट्यूब पर होता है.

कलाकार बोले- प्रभु राम के आशीर्वाद से हो रहा है रामलीला का सफल आयोजन
इस मौके पर अयोध्या की रामलीला में राम की मुख्य भूमिका निभा रहे राहुल भूचर ने कहा कि अयोध्या की रामलीला भगवान राम के आशीर्वाद से होती है. इसको दुनिया के कोने कोने में भगवान राम के भक्त देखते हैं. इस मौके पर सीता की भूमिका निभा रही दीक्षा रैना ने कहा कि कि मैं अपने आपको बड़ा भाग्यशाली मानती हूं कि में अयोध्या की रामलीला में माता सीता की भूमिका निभा रही हूं.

कई जाने माने कलाकार कर रहे रामलीला में अभिनय
जाने माने कलाकार गूफी पेंटल अयोध्या की रामलीला में नारद मुनि की भूमिका निभा रहे हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अयोध्या की रामलीला भगवान राम के आशीर्वाद से होती हैं. मैं इसमें नारद मुनि की भूमिका निभा रहा हूं और मेरे मित्र गिरजा शंकर राजा दशरथ राम के पिताश्री की भूमिका निभा रहे हैं. भाग्यश्री, राकेश बेदी, रजा मुराद और कई बॉलीवुड की महान हस्तियां अयोध्या की रामलीला में काम कर रही हैं.भगवान राम के आशीर्वाद से अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है.

Tags: Ayodhya Ramlila, New Delhi news, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here