ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर ईओयू के छापे से हड़कंप, पूजा की दुकान से मिला सिलेंडर

0
26


ईओयू की टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर बेचते पूजा सामग्री के दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया है.

पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र स्थित दाउदबिगहा में एक पूजा सामाग्री की दुकान पर छापेमारी की. इस दौरान यहां से ऑक्सीजन भरा सिलेंडर बरामद किया है. ईओयू की टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर बेचते पूजा सामग्री के दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया है.

पटना. बिहार की राजधानी पटना ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर नकेल कसने छापामारी की गई है. यहां EOU की टीम ने गोपनीय सूचना के आधार पर पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र स्थित दाउदबिगहा में एक पूजा सामाग्री की दुकान पर छापेमारी की. इस दौरान यहां से ऑक्सीजन भरा सिलेंडर बरामद किया है. EOU की टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर बेचते पूजा सामग्री के दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया है. छापेमारी को लेकर वहां हडक़ंप मच गया. गौरतलब है कि बीते कई दिनों से ऑक्सीजन को लेकर पूरे प्रदेश में हाय तौबा मचा है. पटना में भी ऑक्सीजन को लेकर हाल के दिनों में काफी संकट दिखा. यहां लोग ऑक्सीजन के लिये मुह मांगी कीमत दे रहे थे. ऑक्सीजन की लगातार आ रही डिमांड को देखते हुए इसकी कालाबाजारी भी काफी तेज हो गई. बड़ी संख्या में दलाल ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने लगे, जिससे गंभीर रूप से संक्रमित कोरोना के मरीजों को काफी परेशानी होने लगी. यहां तक लोगों की मौत भी हो गई.

Youtube Video

कोरोना के बढ़ते मामलों के  बाद भी कालाबाजारी बदस्तूर जारी रही. इस बीच कुछ लोगों के द्वारा इस बात की शिकायत ईओयू के एडीजी नैय्यर हसनैन खान से की गई. शिकायत मिलने के फौरन बाद उन्होंने अपने अधिनस्त अधिकारियों को मामले की तह तक जाकर कारवाई करने के आदेश जारी किए. इस पर अधिकारियों ने सोमवार को पटना शहर के कई ठिकानों पर तबातोड़ छापेमारी की. इस दौरान यह बड़ी कामयाबी ईओयू के हाथ लगी. ईओयू के अधिकारियों का कहना है कि यह कारवाई आगे भी बदस्तूर जारी रहेगी. फिलहाल इस कारवाई के दौरान गिरफ्तार हुए दुकानदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कारवाई शुरू कर दी गई है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here