ओडिशा से बिहार ले जाया जा रहा 700 किलो गांजा बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार mahasamund 700 kilo marijuana being taken to bihar from odisha has been seized two smugglers arrested nodmk8– News18 Hindi

0
14


महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद (Mahasamund) में गांजा तस्करी (Marijuana Smuggling) के कारोबार का पर्दाफाश हुआ है. बागबाहरा पुलिस ने लगातार दूसरे दिन कार्रवाई करते हुए दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से सात क्विंटल गांजा जब्त किया है. बरामद गांजा की अनुमानित कीमत एक करोड़ 43 लाख रुपये बताई जा रही है. इससे एक दिन पहले ही पुलिस ने दबिश देकर गोभियों के नीचे और पानी की टंकियों के अंदर गांजा छिपाकर ले जा रहे तस्करों को पकड़ा था.

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिव्यांग पटेल ने बताया कि बागबाहरा राष्ट्रीय राजमार्ग 353 पर सघन वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान जेएच 01 बीजी 5116 नंबर की एक पिकअप तेज रफ्तार से आ रही थी, बागबाहरा के पिथौरा चौक पर वाहन को रोका गया. पुलिस ने जब इन दोनों से पूछा कि वो वाहन में क्या ले जा रहे हैं तो वो इसका ठीक जवाब नहीं दे सके. संदेह होने पर बागबाहरा पुलिस ने पिकअप की तलाशी ली तो नारियल की रस्सियों की बोरियों के नीचे छिपाकर रखा गया सात क्विंटल गांजा मिला.

पुलिस ने दोनों आरोपियों छोटे लाल यादव और रविंद्र तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है. इन्होंने पूछताछ में बताया कि वो ओडिशा से गांजा भर कर बिहार ले जा रहे थे. पहले वो ओडिशा से ट्रेन से बिहार गांजा की तस्करी करते थे. उनके खिलाफ छत्तीसगढ़ के कुछ पुलिस थानों में केस दर्ज है. इस बार बड़ी रकम के लालच में वो सात क्विंटल गांजा पिकअप वाहन में भर कर ओडिशा से बिहार के आरा ले जा रहे थे.

पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है. साथ ही नशे की तस्करी के नेटवर्क का भी पता लगाने का प्रयास कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here