कन्नौज: 24 घंटे के लिए अरबपति बना मजदूर, खाते में 31 अरब रुपये देख उड़ गए होश

0
21


हाइलाइट्स

शराब पीने के लिए अकाउंट में बैलेंस चेक करवाया तो जमा थे 31 अरब से ज्यादा रुपये
बैंक कर्मी ने इस तरह की किसी भी ट्रांज़ैक्शन से किया इनकार, बताया शरारत

कन्नौज. यूपी के कन्नौज जिले में एक भट्टा मजदूर 24 घंटे के लिए अरबपति बन गया. राजस्थान में मजदूरी करने वाले बिहारी लाल ने शराब पीने के लिये बैंक बैलेंस चेक किया तो उसमें 31 अरब रुपये से ज्यादा दिखाई दिये. यह देख वह बैंक से रुपये निकालने गया, लेकिन भीड़ ज्यादा होने की वजह से वह वापस आ गया. दूसरे दिन जब वह रुपये निकालने गया तो खाते से सारी रकम गायब हो चुकी थी. वहीं इस मामले में बैंक आफ इंडिया के कर्मी बीसी पाल ने बताया कि इस तरह की कोई रकम मजदूर के खाते में नही आई है. किसी ने शरारत की होगी।

भट्टा मजदूर के 24 घण्टे का अरबपति बनने का यह मामला कन्नौज के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत कमालपुर गांव का है. यहां का बिहारी लाल भट्टा मजदूर है और शराब पीने का आदी है. सोमवार को उसे शराब की तलब लगी, लेकिन जेब मे रुपये नही थे. उसने बैंक से रुपये निकाल शराब पीने की सोची. खाते में जमा रकम की जानकारी के लिये वह गांव के मिनी ब्रांच पहुंचा और बैलेंस चेक करवाया. चेक करने पर पता चला कि उसके खाते में 31 अरब 7 करोड़ से ज्यादा रुपये पड़े हैं. यह देख बैंक संचालक और बिहारी लाल दोनों चौंक गये. कम्प्यूटर पर दिखी रकम की एंट्री कराने वह ब्रांच पहुंचा, लेकिन भीड़ देख वापस आ गया.

पूरे गांव में फैला दी थी अरबपति बनने की खबर
नशे में धुत बिहारी लाल ने पूरे गांव में अपने खाते में आये अरबो रुपये की जानकारी फैला दी. आंखों में अरबपति बनने का सपना लिये वह सो गया. मंगलवार को जब बैलेंस जानने और रुपये निकालने के लिये वह बैंक पहुंचा तो एक रुपया भी न निकल सका. उल्टा उसके सामने ही सारी रकम धीरे धीरे गायब हो गयी. रुपया गायब होने के बाद भट्ट मजदूर के 24 घण्टे में देखे गये सारे सपने चकनाचूर हो गये. इस मामले में जब बैंक आफ इंडिया के कर्मी बीसी लाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस तरह की कोई रकम मजदूर के खाते में नहीं आई है. खाते में केवल पीएम किसान सम्मान निधि और गैस सिलेंडर की सब्सिडी ही खाते में आई है और यह एमाउंट भी खाते में नही दिख रहा है. इसमें किसी की शरारत रही होगी.

Tags: Kannauj news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here