कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी बोले- सिद्धू और चन्नी गंभीर नहीं, लोगों का कर रहे हैं मनोरंजन

0
17


चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के आनंदपुर साहिब (Anandpur Sahib) से कांग्रेस सांसद (Congress MP) मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने एक बार फिर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) द्वारा सीएम कैंडिडेट घोषित किए जाने को लेकर कहा कि पंजाब को गंभीर लोगों की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सिद्धू और चन्नी दोनों ही गंभीर नहीं हैं और लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं.

मनीष तिवारी ने ट्वीट किया कि पंजाब को एक ऐसे सीएम की जरूरत है, जिसके पास पंजाब की चुनौतियों का समाधान हो, कड़े फैसले लेने की क्षमता हो. पंजाब को ऐसे गंभीर लोगों की जरूरत है. कांग्रेस ने अब तक किसी को भी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में नामित नहीं किया है क्योंकि पार्टी का मानना है कि इससे अंदरूनी कलह और आंतरिक दरार पैदा होती है. लेकिन राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि राज्य के अगले मुख्यमंत्री को जनता ही चुनेगी न कि आलाकमान.

ये भी पढ़ें :  पंजाब: क्या सिख उम्मीदवार को CM चेहरा बनाकर वादा निभाएगी AAP? अगले सप्ताह होगी घोषणा

ये भी पढ़ें :  Punjab Election 2022: गठबंधन में इस बार ‘बड़े भाई’ की भूमिका में होगी BJP, आधे से अधिक सीटें आ सकती हैं खाते में

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उनके कैबिनेट सहयोगियों की अनुपस्थिति में पंजाब के पुनरुत्थान पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने पंजाब मॉडल में योजनाओं के पहले सेट का अनावरण करते हुए सिद्धू ने कहा कि पंजाब मॉडल, लोगों का मॉडल है. उधर चरणजीत सिंह चन्नी ने भी निजी वेब चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा है कि कांग्रेस आलाकमान को सीएम कैंडिडेट घोषित करना चाहिए. चन्नी ने कहा कि कांग्रेस ने जब भी सीएम कैंडीडेट के बिना चुनाव लड़ा है, उसे हार का सामना करना पड़ा.

सीएम कैंडिडेट किसे घोषित करना चाहिए इस बारे में उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी को ही करना चाहिए. सीएम चन्नी ने कहा कि  2017 के चुनावों के दौरान जब पार्टी ने अपने सीएम उम्मीदवार की घोषणा की, तो वह जीत गई थी. इससे पहले जब उसने सीएम कैंडिडेट घोषित नहीं किया तो हार गई. जब भी पार्टी ने सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, वह हार गई है. इसलिए पार्टी को इसकी घोषणा करनी चाहिए.

Tags: Congress, Navjot singh sidhu, Punjab, Punjab Election 2022



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here