कानपुर और जालौन में धधकी आग, एक तरफ प्लास्टिक फैक्ट्री में उठी लपटें तो दूसरी तरफ किसानों की फसल खाक

0
52


कानपुर/ जालौन. उत्तर प्रदेश के दो जिलों में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. एक घटना में हाईटेंशन लाइन (High tension line) से चिंगारी ने एक किसान को बर्बाद कर दिया. उसकी 20 बीघा में लगी फसल जलकर खाक हो गई. वहीं कानपुर की एक प्लास्टिक फैक्ट्री (Plastic factory) में भी आग लगने से हड़कंप मच गया. बिधनू थाना क्षेत्र के इमलीपुर गांव की फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने दमकर विभाग की गाड़ियां जुटी हुई हैं.

जानकारी के मुताबिक कानपुर स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में मंगलवार को अचानक आग लग गई. आग लगने की घटना के बाद यहां हड़कंप मच गया. बिधनू थाना क्षेत्र के इमलीपुर गांव में यह प्लास्टिक फैक्ट्री स्थित है. आग लगने के बाद गांव के लोगों ने पुलिस का इसकी सूचना दी. पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया गया. फैक्ट्री में लगी आग से कितना नुकसान हुआ है उसका आंकलन अभी तक सामने नहीं आया है.

हाईटेंशन से निकली चिंगारी ने खेत में लगी आग

बुंदेलखंड के जालौन जिले के अम्बरगढ़ में हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से खेत में आग लग गई. आग लगने की घटना से करीब 20 बीघा में फैली फसल जलकर राख हो गई. आग लगने से 6 किसानों को भारी नुकसान हुआ है. बताया गया है कि करीब 3 लाख से अधिक का किसानों को नुकसान पहुंचा है.

राजस्व अधिकारी पहुंचे मौके पर
घटना की सूचना पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. उसने बची हुई फसल को जलने से बचाया, लेकिन तब तक किसानों का नुकसान हो चुका था. किसानों को हुए इस नुकसान के बाद राजस्व अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं. अधिकारियों का कहना है कि वह नुकसान के सर्वे के बाद किसानों को इसकी भरपाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजेंगे.

आपके शहर से (कानपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Bundelkhand news, Jalaun news, Kanpur news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here