कानपुर में 23 सितंबर से लगेगा ओडीओपी मेला, 75 जिलों के लगेंगे स्टॉल, होगा करोड़ों का कारोबार

0
13


अखंड प्रताप सिंह/कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बड़े मेले का आयोजन किया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि यह मेला उत्तर प्रदेश के उद्योग जगत के लिए भी काफी मददगार साबित होगा. क्योंकि उद्यमियों को इसके जरिए उपभोक्ता मिल सकेंगे और करोड़ों के कारोबार होने की उम्मीद भी जताई जा रही है. उपायुक्त उद्योग सुधीर श्रीवास्तव ने बताया कि एक जिला एक उत्पाद के तहत कानपुर में लेदर आता है. कानपुर में इस मेले का आयोजन कराने का मुख्य उद्देश्य देश के औद्योगिक विकास को बढ़ाना है. जिसके तहत यह मेला आयोजित किया जा रहा है.इस मेले में देशभर से लोग सम्मिलित होंगे.

बायर सेलर मीट का भी होगा आयोजन
इस मेले के अंतिम चरण में बायर और सेलर मीट का आयोजन भी किया जाएगा.जिससे उद्यमियों को बायर मिल सकेंगे और वह अपने व्यापार को बढ़ा सकेंगे. उन्हें करोड़ों रुपए के आर्डर से भी इस मेले में मिल सकते हैं क्योंकि इस मेले में दूर-दूर से बायर पहुंचेंगे.अगर उन्हें यह प्रोडक्ट पसंद आ गए तो ऐसे में वह उनसे आगे व्यापार भी करेंगे.

प्रदेश के औद्योगिक विकास को लगेंगे पंख
कानपुर महानगर अपने उद्योगों को लेकर मशहूर है कानपुर औद्योगिक नगरी भी कहा जाता है.इस मेले से कानपुर के उद्योग जगत के साथ-साथ प्रदेश के उद्योग जगत को पंख भी लगेंगे.

जाने जिलों के प्रमुख उत्पाद
कानपुर का चमड़ा,कन्नौज का इत्र,बिजनौर की लकड़ी,मुरादाबाद का पीतल,चित्रकूट का लकड़ी के खिलौने,अलीगढ़ का ताला,सिद्धार्थनगर का काला नमक चावल,यह सब ओडीओपी के तहत आते हैं. इन सब के स्टॉल इस मेले में लगाए जाएंगे.इस मेले का उद्घाटन एमएसएमई मंत्री राकेश सचान द्वारा किया जाने की योजना बनाई गई है.साथ ही प्रदेश सरकार के बड़े मंत्री और बड़े प्रशासनिक अधिकारी भी इस मेले में बुलाए जाएंगे.उद्योग विभाग इस मेले को सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ है.

Tags: Kanpur Dehat News, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here