कानपुर हिंसा: क्राउड फंडिंग के आरोप में बाबा बिरयानी का मालिक मुख़्तार बाबा गिरफ्तार

0
12


कानपुर. कानपुर के बेकनगज थाना क्षेत्र में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले में मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी से पूछताछ में कई ऐसे नाम सामने आये जिन पर क्राउड फंडिग का आरोप लगा था. इसके बाद एसआईटी टीम ने दो बार मास्टरमाइंड समेत अन्य चारों आरोपियों को पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ की, जिसमें एसआईटी टीम को कई अहम सबूत हाथ लगे, जो फंडिंग से संबंधित थे. इसके बाद कमिश्नरेट पुलिस ने प्रेस नोट जारी करते हुए उनके नाम उजागर किया. इसी क्रम में क्राउड फंडिंग के में बाबा बिरियानी के मालिक मुख्तार बाबा को गिरफ्तार कर लिया.

मास्टरमाइंड से पूछताछ में एक और आरोपी का नाम सामने आया है जिसने क्राउड फंडिंग की थी. उसका नाम शहर के नामी बिल्डर में शुमार है. बिल्डर मोहम्मद वशी और मुख़्तार बाबा एसआईटी  और कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के रडार पर थे. आज पुलिस ने फंडिंग के आरोप में फरार चल रहे मुख्तार  बाबा को गिरफ्तार कर लिया.

बिल्डर मोहम्मद वशी भी रडार पर
गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि फिलहाल कई सारे ऐसे नाम सामने आए हैं, जिन्हें पूछताछ के लिए लाया जा रहा है. इसी के तहत भीड़ की फंडिंग करने के लिए मुख्तार बाबा का नाम सामने आया था, जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. फिलहाल वह पुलिस कस्टडी में है और फंडिग को लेकर उससे कई सवाल पूछे जा रहे हैं. इस गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस के रडार पर बिल्डर मोहम्मद वशी है.

Tags: Kanpur violence, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here