काम की खबर: अवध यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 15 जुलाई से शुरू होगी काउंसलिंग, जानिए पूरा शेड्यूल

0
28


रिपोर्ट: सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या. डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय (Dr. Rammanohar Lohia Avadh University) प्रशासन द्वारा शैक्षणिक सत्र 2022-23 में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 15 जुलाई से शुरू हो रही है. कुलपति प्रोफेसर अखिलेश कुमार सिंह के निर्देश पर प्रवेश समिति ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत बीबीए, बीएससी, बीकॉम, मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म तथा बीटेक के सभी ट्रेड की काउंसलिंग तिथि घोषित की है. वहीं, अवध विश्वविद्यालय के प्रवेश समिति के समन्वयक एसएस मिश्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया जारी है.15 जुलाई से बीए, बीएससी मैथमेटिक्स, बीसीए, बीटेक और मांस कम्युनिकेशन की काउंसलिंग शुरू होगी. जबकि बीकॉम की काउंसलिंग 18 जुलाई से प्रारंभ हो रही है और 20 जुलाई से बीबीए की काउंसलिंग निर्धारित की गई है.

काउंसलिंग के दौरान स्टूडेंट्स को काउंसलिंग लेटर डाउनलोड करना होगा, जो विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइटपर उपलब्ध होगा. सभी पाठ्यक्रमों की काउंसलिंग संबंधित विभागों में कराई जाएगी. प्रोफेसर मिश्रा ने बताया कि विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी को काउंसलिंग पत्र हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की मार्कशीट तथा सर्टिफिकेट की मूल कॉपी व दो छाया प्रति के साथ उपस्थित होना होगा. काउंसलिंग के समय दो पासपोर्ट साइज की फोटो व पाठ्यक्रम की फीस ऑनलाइन या ऑफलाइन जमा करनी होगी. ऑनलाइन फीस के लिए एटीएम कार्ड लाना अनिवार्य है.

ऐसे डाउनलोड करें काउंसलिंग लेटर
विश्वविद्यालय के ऑफिशियल वेबसाइट http://www.rmlau.ac.in/new/index.aspx पर जाकर आप अपना काउंसलिंग का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए इन मोबाइल नंबर पर 9818588520, 9369425292, 9452834077 संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Ayodhya News, University education



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here