कारोबारी से रकम लुटी 18 लाख, आरोपियों से बरामद हुए 81 लाख, जानें मामला

0
29


नोएडा. लाखों रुपये की लूट (Loot) का एक सनसनी खेज और हैरतअंगेज मामला सामने आया है. हालांकि लूट के इस मामले को नोएडा पुलिस (Noida Police) ने सुलझा लिया है, लेकिन बावजूद इसके लूट का यह मामला दिलचस्प बना हुआ है. सभी आरोपी भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. लूट की रकम भी बरामद हो गई है. लेकिन आरोपियों से बरामद हुई रकम एफआईआर (FIR) में दर्ज रकम के मुकाबले 5 गुना ज्यादा है. पुलिस ने इस मामले में कारोबारी के ड्राइवर, उसकी पत्नी और बहन समेत जीजा को गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली के कत्था कारोबारी संग हुई थी लूट

दादरी पुलिस को दी गई सूचना के मुताबिक दिल्ली के कत्था कारोबारी संजीव की यूपी में अलीगढ़ के पास अनूपशहर में कत्था बनाने की फैक्ट्री है. बुधवार की सुबह संजीव अपने ड्राइवर सोनू चौहान के साथ क्रेटा कार से फैक्ट्री जा रहे थे. इसी दौरान जब कार पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर लुहारली टोल के पास कार पहुंची तो संजीव ने पेशाब जाने के लिए कार रुकवा ली. कार से उतरकर संजीव थोड़ी ही दूरी पर पेशाब करने लगे. इसी दौरान मौका देखते हुए ड्राइवर सोनू ने कार भगा दी. संजीव ने फौरन ही दादरी पुलिस को मोबाइल पर इसकी सूचना दे दी.

कारोबारी ने एफआईआर में दर्ज कराई है 18 लाख की लूट

डीसीपी डॉ. मीनाक्षी के मुताबिक दिल्ली के कत्था कारोबारी ने ड्राइवर द्वारा 18 लाख रुपये लेकर भागने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट के बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई थी. क्योंकि कारोबारी की कार में फास्टैग लगा हुआ था, आरोपी अगर किसी टोल को पास करता तो उसकी लोकेशन मिल जाती, लेकिन टोल से न निकलकर आरोपी दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करता रहा. लेकिन गुरुवार को आरोपी और उन खास मोबाइल नंबरों की लोकेशन मथुरा में मिल गई जो उससे ज्यादा बातचीत कर रहे थे.

2 महीने तक पर्थला गोलचक्कर पर रहेगा ट्रैफिक रूट डायवर्जन, जानें प्लान

रकम लेकर मध्य प्रदेश में बसने की थी तैयारी

नोएडा पुलिस सोनू के फर्रुखाबाद स्थित घर पर दबिश मारने की तैयारी कर रही थी. इसी दौरान इनकी लोकेशन मथुरा में मिल गई. पुलिस ने मथुरा के एक घर में दबिश थी तो ड्राइवर सोनू वहां अपनी पत्नी पुष्पा, बहन श्वेता और जीजा कर्णवीर के साथ मिल गया. मौके से ही लूट की रकम भी बरामद हो गई. पूछताछ में मालूम हुआ कि सभी आरोपियों का लूट की रकम के साथ पहले कुछ मंदिरों के दर्शन करने का प्लान था. उसके बाद मध्य प्रदेश में ही कहीं बसने की तैयारी कर रहे थे.

Tags: Crime News, Delhi news, Loot, Noida Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here