‘काली’ फिल्म की निर्माता लीना मनीमेकलाई पर लखनऊ में दर्ज हुई FIR, लगा ये आरोप

0
31


लखनऊ. डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के ट्रेलर को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में फिल्म की निर्माता लीना मनीमेकलाई खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है. एक अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस ने निर्माता लीना के खिलाफ आपराधिक साज़िश, धार्मिक भावनाओं को आहत करने, भड़काने और आईटी एक्ट की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. फ़िलहाल हजरतगंज पुलिस जांच में जुटी है.

दरअसल, अधिवक्ता का आरोप है कि फिल्म के पोस्टर में आपत्तिजनक तरीके से मां काली को दिखाया गया है, जिसके वजह से करोड़ों हिन्दुओं की आस्था आहत हुई है. अधिवक्ता की मांग है कि फिल्म के निर्माता के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए. साथ ही फिल्म को प्रतिबंधित भी किया जाए. फ़िलहाल पुलिस आरोपों की जांच में जुटी है.

अयोध्या के संतों में भी नाराजगी
उधर अयोध्या के साधु-संतों ने भी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. बता दें कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के ट्रेलर में देवी मां को धूम्रपान करते दिखाए जाने के बाद अयोध्या के संतों ने नाराजगी व्यक्त की है. संत समाज ने इसको सनातन धर्म का अपमान बताते हुए फिल्म पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है. विश्व हिंदू परिषद ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म को लेकर आपत्ति जताते हुए फिल्म का विरोध किया है. साथ ही सेंसर बोर्ड से मांग किया है कि ऐसी फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए. फिल्म निर्माता के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए.

महंत राजू दास ने दी चेतावनी
हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने फिल्म की निंदा करते हुए प्रतिबंध लगाए जाने के साथ ही गृहमंत्री से मांग की है कि इस मामले में कठोर कार्रवाई हो. साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हिंदू देवी देवताओं के बारे में इस तरीके की डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई जाएगी तो फिर स्थितियां विपरीत हो जाएंगी. मात्र नूपुर शर्मा के बयान से पूरे देश में भूचाल आ गया. 56 कंट्री बिलबिला गयी. विवादित बयान देते हुए राजू दास ने कहा कि अगर आप कार्रवाई नहीं करोगे तो हम कह सकते है. सर तन से जुदा हम भी कर सकते हैं. पूरे देश में वह स्थिति उत्पन्न कर देंगे कि आपको हिंदुस्तान छोड़कर कहीं और जाना पड़ेगा.

Tags: Lucknow news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here