काशी में नेपाली PM शेर बहादुर देउबा का स्वागत देख बोलीं पत्नी आरजू राणा- धन्यवाद पीएम मोदी और सीएम योगी!

0
27


वाराणसी. नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा (Nepal PM Sher Bahadur Deuba) अपने एक दिन के प्रवास पर रविवार की सुबह वाराणसी पहुंचे. सुबह दस बजे लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी पर नेपाल के पीएम का मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी स्‍वागत किया. इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ उनकी पत्‍नी आरजू देउबा और नेपाल के अधिकारियों की भी मौजूदगी रही. बाबा के दरबार और नेपाली मंदिर में दर्शन पूजन के बाद नेपाली पीएम ने सीएम योगी के साथ शिष्‍टाचार मुलाकात कर आपसी संबंधों को विस्‍तार देने पर मंथन किया. नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की पत्नी आरजू राणा देउबा ने कहा कि जिस तरह से हमारा गर्मजोशी के साथ यहां स्वागत किया गया, उससे मेरे पति बहुत प्रभावित हुए. इसके लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहते हैं.

इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की पत्नी आरजू राणा देउबा ने कहा कि सांस्कृतिक रूप से, भारत और नेपाल एक हैं. नेपाल में, काशी को एक ऐसी जगह के रूप में देखा जाता है, जहां अगर आप अपनी अंतिम सांस लेते हैं, तो आप स्वर्ग पहुंच जाएंगे. मेरे पति गर्मजोशी से भरे स्वागत से बहुत प्रभावित हुए, हम भी बहुत प्रभावित हुए हैं. भारत और नेपाल के बीच यह घनिष्ठ संबंध शाश्वत रहा है और हमेशा के लिए जारी रहेगा.

काशी के निर्माण की तारीफ
आरजू राणा देउबा ने कहा कि हम पहली बार 1990 में भारत आए थे, फिर 2017 में और अब 5 साल बाद यहां आए हैं. मैंने बहुत बदलाव देखा है, मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं खुद किसी दूसरे शहर में हूं, खासकर काशी विश्वनाथ इलाके में. पहले यहां की गलियां संकरी थीं और हम मंदिर (काशी विश्वनाथ) तक पहुंचने के लिए एक लंबा रास्ता तय करते थे. अब यह बहुत अच्छी तरह से बनाया गया है. सब कुछ शानदार दिखता है. यहां से पूरी गंगा दिखाई देती है.

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और उनकी पत्नी आरजू राणा देउबा काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर के दर्शन करने के बाद वाराणसी के एयरपोर्ट से रवाना हुए. इस दौरान वहां पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौज़ूद थे.

आपके शहर से (वाराणसी)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi Adityanath, Narendra modi, UP news, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here