काशी वासियों के लिए गुड न्यूज़, वैष्णोदेवी के लिए अप्रैल से सीधी उड़ान, जानें टाइमिंग से लेकर किराये तक सबकुछ

0
33


वाराणसी. शिव की नगरी काशी से शक्ति की उपासना स्थल वैष्णोदेवी (Vaishno Devi Yatra) तक जाने के लिए सरकार दो अप्रैल से बड़ी सुविधा देने जा रही है. अब वाराणसी से जम्मू (Varanasi-Jammu Direct Flight) तक सीधी उड़ान सेवा 2 अप्रैल से शुरू की जा रही है. सनातन धर्म में शिव और शक्ति के दर्शन का महत्व है. ऐसे में इस नवरात्र से शिव की नगरी यानी काशीवासियों को मां वैष्णो के दर्शन सुलभ हो जाएंगे. लंबे वक्त से इसकी मांग थी, जिसके बाद एयरपोर्ट अथारिटी वाराणसी के प्रयास से पीएम नरेंद्र मोदी ने ये सुविधा काशी को दी है.

काशी से जम्मू तक इंडिगो की ये सीधी फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन रहेगी. ये फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उड़ान भरेगी. खास बात यह है कि अभी तक वाराणसी से वैष्णोदेवी जाने के तीन विकल्प ही थे. पहला सड़क मार्ग. दूसरा ट्रेन से और तीसरा दिल्ली तक फ्लाइट से… सड़क मार्ग से दो दिन के करीब लग जाते थे और सफर भी थकाऊ होता था. ट्रेन से करीब 24 घंटे लगते थे, ऊपर से रिजर्वेशन की दिक्कत. वहीं फ्लाइट से पहले दिल्ली जाना और फिर वहां से कटड़ा पहुंचने में पूरा दिन खराब हो जाता था. हालांकि अब सीधी उड़ान सेवा चालू होने से करीब डेढ़ घंटे में काशी से कटड़ा तक की यात्रा पूरी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- वैष्‍णो देवी के दर्शन को जाने वाले भक्‍तों के लिए बेहद जरूरी खबर, बोर्ड ने जारी किया ये अलर्ट

वाराणसी एयरपोर्ट की डायरेक्टर सुजाता सान्याल ने बताया कि 2 अप्रैल से ये सुविधा शुरू होगी. उन्होंने बताया कि इंडिगो का ये विमान वाराणसी से शाम 4.05 बजे उड़ान भरकर करीब 5.40 बजे जम्मू पहुंचेगा. फिर वही विमान शाम 6.25 बजे जम्मू से उड़ान भरकर 8.15 बजे वाराणसी पहुंचेगा. यह विमान मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगा. इसका किराया करीब 4500 रुपये है.

वहीं वाराणसी की रहने वाली रीना और शैलजा का कहना है कि सीधी उड़ान सेवा मिलने से अब बड़ी संख्या में भक्त मां के दर्शन के लिए पहुंच पाएंगे. बताया जा रहा है कि पहले ये सुविधा 29 मार्च से शुरू होनी थी, लेकिन बाद में कुछ तकनीकी औपचारिकताओं को पूरा करने की वजह से अब ये उड़ान 2 अप्रैल से शुरू होने जा रही है.

आपके शहर से (वाराणसी)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Indigo Airlines, UP news, Vaishno Devi, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here