काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट से पकड़े गए 3 संदिग्ध, तीनों का निकला गिरिडीह कनेक्शन

0
20


हाइलाइट्स

काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर से तीन संदिग्ध पकड़े गए.
रविवार को पकड़े गए तीनों संदिग्ध गिरिडीह के निवासी.
जांच एजेंसियां तीनों संदिग्धों से कर रहीं गहन पूछताछ.

रिपोर्ट- आजाद अहमद
गिरिडीह. उत्तर प्रदेश के काशी विश्वनाथ मंदिर में तीन संदिग्ध पकड़े गए हैं. तीनों से यूपी पुलिस पूछताछ कर रही है. दूसरी तरफ इसे लेकर गिरिडीह पुलिस भी सक्रिय है और तीनों के बारे में जानकारी जमा कर रही है, क्योंकि ये तीनों गिरिडीह जिले के ही रहने वाले हैं. बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश के दौरान गेट नंबर 4 से सीआरपीएफ ने इन तीनों संदिग्धों को पकड़ा था. इनमें, दो मुस्लिम समुदाय से हैं और तीनों गिरिडीह निवासी  हैं. इन तीनों से यूपी पुलिस के अलावा खुफिया विभाग ने भी पूछताछ की है.

हालांकि, पूछताछ में विशेष जानकारी नहीं मिली है और न ही किसी प्रकार का संदिग्ध समान मिला है. इसके बावजूद तीनों की कुंडली को खंगाला गया है. यूपी पुलिस की सूचना पर गिरिडीह पुलिस ने बनियाडीह निवासी मुक्तेश्वर सिंह उर्फ एलबी सिंह, बुढ़ियाखाद निवासी मो. निसार उर्फ राजन और बेंगाबाद के सोनबाद निवासी मो. मुख्तार की जानकारी इकट्ठी की है.

पुलिस सूत्रों की मानें तो एलबी सिंह कोयला का कारोबारी रहा है और वाहन चोरी के मामले में भी जेल जा चुका है. जबकि, निसार व मो. मुख्तार के संदर्भ में अभी पड़ताल की जा रही है. इधर, कहा जा रहा है कि संभवतः तीनों एक साथ ही घूमने निकले हों और काशी विश्वनाथ मंदिर चले गए. चूंकि काशी विश्वनाथ मंदिर में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक है. ऐसे में सुरक्षा बलों को इनपर शक हुआ और तीनों को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की है.

बता दें कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम गेट नंबर चार से रविवार की शाम आरती के समय तीन संदिग्ध परिसर में घुस गए थे. इसमें दो युवक मुस्लिम समुदाय के हैं. आंतरिक सुरक्षा ड्यूटी कर रहे सीआरपीएफ के दारोगा ने तीनों को पूर्वी द्वार से पकड़ा था. पुलिस के मुताबिक, तीनों के कब्जे से किसी तरह का कोई प्रतिबंधित सामान या अन्य कुछ ऐसी वस्तु नहीं मिला है. चौक थाना में तीनों से आईबी समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की है.

जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम गेट नंबर 4 से दर्शनार्थी प्रवेश कर रहे थे. इस दौरान झारखंड के गिरीडीह निवासी तीनों युवक भी गेट नंबर चार से प्रवेश कर पूर्वी द्वार की तरफ बढ़ गए. सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के एक दारोगा को तीनों युवकों पर शंका हुई तो रोक लिया. तीनों एक ही गांव के रहने वाले हैं और तीनों से नाम पता पूछा तो दो युवकों ने अपना मुस्लिम नाम बताया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 16, 2022, 14:23 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here