कासगंज में दूध की बोतल ने ली इकलौते चिराग की जान, मचा कोहराम, जानें मामला

0
22


कासगंज. उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj) जिले में दिल दहला देने वाला मामला प्रकाश में आया है. जहां एक बच्चे की दूध पीते समय बोतल की निपल गले में फंसने से मौत हो गई. मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. मासूम रोहित अपने घर का चिराग था. तीन पुत्रियों बाद चरन सिंह के घर पर एक पुत्र हुआ था. इकलौते चिराग के इस तरह से बुझ जाने से परिजन को काफी सदमा लगा है. उसकी मां सोनवती का तो रो रोकर बुरा हाल है.

जानकारी के मुताबिक ग्राम विजय नगर निवासी चरन सिंह का पुत्र रोहित (डेढ़ वर्ष) गुरुवार देर शाम बोतल से दूध पी रहा था. दूध पीते समय किसी तरह से निपल बोतल से निकल कर उसके गले में फंस गई, जिससे उसकी दम घुटने लगी और उसने हिचकियां लेना शुरू कर दीं. उसकी हिचकियों की आवाज को सुनकर परिजन दौड़कर उसके पास पहुंचे और उसका मुंह खुलवाकर देखा तो गले में निपल फंसी देखकर दंग रह गए. परिजनों ने निपल को बाहर निकालने की काफी कोशिश की, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली.

गोंडा में BJP सांसद ने की शिवपाल यादव की तारीफ, बोले- मैं भी आजम खान से मिलने जाऊंगा

निपल बाहर निकलने के बजाय और अंदर चली गई. इसके बाद परिजन उसे चिकित्सक के पास ले गए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. बच्चे की मौत की खबर मिलते ही परिजन चीत्कार कर उठे. मासूम की मौत की जानकारी मिलने पर आसपास के ग्रामीण भी एकत्रित हो गए. परिजनों ने मासूम का अंतिम संस्कार कर दिया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. विकास भारती का कहना है कि बोतल से बच्चे को दूध पिलाना उसकी सेहत के लिए ठीक नहीं रहता. अक्सर कई लोग बच्चे के मुंह में खाली बोतल लगी छोड़ देते हैं, जोकि बच्चे की सेहत के लिए हांनिकारक साबित होती है. साथ ही इससे खतरा भी बना रहता है. घटना के बाद बच्चे के घर में कोहराम मचा हुआ है.

आपके शहर से (कानपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: AIIMS Study, Crime Against Child, Delhi AIIMS, Kasganj news, Synthetic milk, UP news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here