किसान का बेटा उत्कर्ष बना सेकेंड टॉपर, बनेंगे इंजीनियर bihar-board-10th-result-2021 a farmers son-utkarsh-narayan-bharti-became second topper in Bihar board 10th result 2021

0
82


ओवर ऑल रिजल्ट देखा जाए तो इस बार 10वीं की परीक्षा में लड़कों ने बाजी मारी है.

Bihar Board 10th Result toppers 2021: बिहार बोर्ड के 10वीं की परीक्षा में उत्कर्ष कुमार सेकेंड टॉपर बने हैं उत्कर्ष भारती बेहद साधारण परिवार से आते हैं. उनके पिताजी किसान हैं वहीं उनकी मां गृहणी हैं. उत्कर्ष इंटरमीडिएट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए आगे इंजीनियर बनना चाहते हैं.

नई दिल्ली. बिहार बोर्ड के 10वी की परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल करने वाले उत्कर्ष नारायण भारती इंजीनियर बनना चाहते हैं. लेकिन उनका पहला लक्ष्य इंटरमीडिएट में अच्छी पढ़ाई करना और उसमें अच्छे अंक हासिल करना है. तीन भाइयों में दूसरे नंबर के उत्कर्ष ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मिले समय का उपयोग उन्होंने बोर्ड परीक्षा की तैयारी में किया. स्कूल बंद होने के बावजूद उन्होंने सेल्फ स्टडी जारी रखी. उत्कर्ष के पिता अनुग्रह नारायण भारती किसान हैं और उनकी मां रंजू देवी गृहणी.

हिलसा के धर्मपुर गांव निवासी उत्कर्ष ने बताया कि बेहद साधारण परिवार से होने के चलते उन्हें परीक्षा की तैयारियां करने में कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा. लेकिन अंतत: मेहनत रंग लगाई और उन्होंने यह उपलब्धि हासिल करके अपने माता-पिता और शिक्षकों का सिर ऊंचा कर दिया. उन्होंने बताया कि नेट स्लो होने के कारण केवल हमें पास दिखला रहा था. लेकिन, स्कूल के शिक्षक ने फोन पर बधाई दी और बताया कि मुझे सूबे में दूसरी रैंक मिली है. रिजल्ट आने के बाद से उसके पापा का मोबाइल हर वक्त बज रहा है. कुछ लोग घर जाकर भी बधाई दे रहे हैं.

दूसरे स्थान पर सात स्टूडेंट्स

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के टॉपर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर सात स्टूडेंट्स हैं. इन सभी ने 483 अंक हासिल किए हैं. इनमें पांच लड़कियां और दो लड़के शामिल हैं. ओवर ऑल रिजल्ट देखा जाए तो इस बार 10वीं की परीक्षा में लड़कों ने बाजी मारी है. इस बार कुल पास हुए 12,93,054 स्टूडेंट्स में से 6,76,518 छात्र और 6,16,536 छात्राएं हैं.ये भी पढ़ें- 

Bihar 10th Result toppers 2021 : 10वीं की ये दोनों टॉपर बनना चाहती हैं डॉक्टर

BSEB Declared Matric Result: बिहार बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, टॉप 10 में 101 छात्रों के नाम



<!–

–>

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here