कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट: स्पाइस जेट की मनमानी का हुआ शिकार, दिल्ली की उड़ान भी की रद्द

0
16


हाइलाइट्स

एयरपोर्ट का रनवे उड़ान के लिए पूरी तरह से तैयार- निदेशक
सिर्फ नाम का इंटरनेशनल एयरपोर्ट है कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा

कुशीनगर. विमानन कंपनी स्पाइस जेट एयरवेज की मनमानी से कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान बंद हो गई है. स्पाइस जेट ने एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भरा होने और एयरपोर्ट के मेंटीनेंस का बहाना बनाकर उड़ान रद्द कर दी है. जबकि दूसरी विमानन कंपनियों ने अभी यहां से अंतरराष्ट्रीय तो क्या देश के लिए भी उड़ानें शुरू नहीं की हैं. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निर्देश के बाद भी मनमाने तरीके से स्पाइस जेट एयरवेज ने उड़ानें रद्द कर दीं हैं, जिससे फ्लाइट से सफर करने यात्रियों को परेशानी हो रही है.

कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट विमानन कंपनियों की मनमानी का शिकार हो गया है. कुशीनगर एयरपोर्ट से विमानन कंपनियों ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता के लिए उड़ान भरने की घोषणा की थी. बाद में स्पाइस जेट एयरवेज ने केवल दिल्ली के लिए उड़ान सेवा शुरू की. जेट एयरवेज की यह फ्लाइट प्रतिदिन कुशीनगर से दिल्ली के लिए थी.

बिहार से उड़ानें होंगी सस्ती, सरकार ने विमान ईंधन पर वैट को 29 से घटाकर 4 फीसदी किया

स्पाइस जेट ने दिल्ली की उड़ान भी स्थगित की
कुशीनगर एयरपोर्ट से अन्य शहरों के लिए उड़ान तो अभी सपना बनी ही हुई थी. अब स्पाइस जेट एयरवेज ने भी मनमाने तरीके से बहाना बनाकर दिल्ली की उड़ान को भी स्थगित कर दिया है. कंपनी ने रनवे पर पानी भरने और एयरपोर्ट का मेंटीनेस होने का बहाना बनाकर उड़ान रद्द कर दी है. इससे फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भेजी रिपोर्ट
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कुशीनगर एयरपोर्ट को रनिंग कंडीशन के निर्देश दिए थे. इसके बावजूद स्पाइसजेट एयरवेज की मनमानी से एक मात्र दिल्ली की उड़ान भी रद्द हो गई. उड़ान रद्द होने से यात्री परेशान हैं. कुशीनगर एयरपोर्ट के निदेशक जी. प्रदीप ने बताया कि हमारा रनवे उड़ान के लिए पूरी तरह तैयार है. स्पाइसजेट कंपनी को भी इसकी जानकारी दे दी गई है, लेकिन वह मनमाने तरीके से अपनी उड़ान रद्द कर रही है. इसकी पूरी रिपोर्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भेजी गई है.

Tags: Aviation News, Kushinagar International Airport, Kushinagar news, PM Modi, Up news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here