कुशीनगर को मिलेगा 2 नए फ्लाईओवर की सौगात, वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हुआ भूमि पूजन

0
22


हाइलाइट्स

जेटी तिराहा और गोपालगढ़ पर 2.50 किलोमीटर लम्बे दो फ्लाईओवर बनेंगे.
फ्लाईओवर की 43 करोड़ रुपए की लागत से बनेंगे.

कुशीनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर को दो फ्लाईओवर की सौगात की दी है. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के जेटी तिराहा और गोपालगढ़ पर 2.50 किलोमीटर लंबे दो फ्लाईओवर बनेंगे. कुशीनगर सांसद विजय दुबे ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दोनों फ्लाईओवर का भूमि पूजन करके शिलान्यास किया. एनएच 28 पर स्थित दोनों फ्लाईओवर की कीमत 43 करोड़ रुपए है.

जेटी तिराहे और गोपालगढ़ पर होंगे फ्लाईओवर

इन दोनों फ्लाईओवर के बनने से सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी. वहीं, भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थल आने वाले पर्यटकों को भी सुगमता होगी. कुशीनगर में कई स्कूल कॉलेज होने के कारण एनएच 28 पर जेटी तिराहे पर और गोपालगढ़ में अक्सर सड़क हादसे होते रहते हैं. कई बार जाम की स्थिति भी बनी रहती है जिससे देशी और विदेशी पर्यटकों भी खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है. इन फ्लाईओवर के बन जाने से अक्सर लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी. साथ ही शहर में घूमने आने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसके अलावा सड़क हादसों पर भी लगाम लगेगी.

कई समस्याओं का होगा समाधान

कुशीनगर जेटी तिराहे और गोपालगढ़ पर फ्लाईओवर के लिए सांसद विजय दुबे कई बार संसद में फ्लाईओवर बनाने को लेकर मांग कर चुके हैं. कुशीनगर के महत्व को देखते हुए केंद्र सरकार के सड़क एवं परिवहन विभाग ने फ्लाईओवर बनाने को हरी झंडी दे दी है. सांसद विजय दुबे ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दोनों फ्लाईओवर का शिलान्यास किया. इस दौरान कई विधायक, एनएचआई के अधिकारी और गणमान्य लोग मौजूद रहे. शिलान्यास के बाद सांसद विजय दुबे ने बताया कि दुर्घटनाओं और पर्यटकों की समस्याओं को देखते हुए फ्लाईओवर की काफी समय से जरूरत थी. अब केंद्र सरकार ने अपना वादा पूरा किया है, जिससे कई समस्याओं से निजात मिलेगी.

Tags: BJP, CM Yogi, Kushinagar International Airport, Kushinagar news, UP news, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here