केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने की CM योगी आदित्यनाथ की तारीफ़, बताया- इंफ्रास्ट्रक्चर मैन ऑफ इंडिया 

0
21


हाइलाइट्स

पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री योगी को इंफ्रास्ट्रक्चर मैन ऑफ इंडिया की उपाधि दी
सीएम योगी आज विकास के प्रतीक के रुप में पीएम मोदी के साथ काम कर रहे हैं

वाराणसी. यूपी के विकास कार्यों की गूंज अब पूरे देश में सुनाई दे रही है. राजनीतिक गलियारों में सीएम योगी आदित्यनाथ के विजन की चर्चा लगातार हो रही है. पहले कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए माफियाओं और बदमाशों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन का असर दूसरे राज्यों में दिखा. अब तेजी से हो रहे विकास कार्यों का उदाहरण भी बड़े मंचों से दिया जा रहा है. शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आयोजित हुए दो दिवसीय पीएम गति शक्ति मल्टी मॉडल वाटरवेज सम्मेलन के शुभारंभ सत्र में भी तरक्की से कदमताल करते यूपी की तारीफ हुई. तारीफ खुद केंद्रीय वाणिज्य, उद्योग और कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल ने की.

आधारभूत और ढांचागत विकास के महत्व को बताते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने यूपी की तारीफ की. पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इंफ्रास्ट्रक्चर मैन ऑफ इंडिया की उपाधि दी. यही नहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जिस तेज रफ्तार से काम हो रहा है, वैसा और कहीं नहीं. आगे उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ आज विकास के प्रतीक के रुप में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ काम कर रहे हैं. सीएम योगी जिस तरह यूपी के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रहे हैं, उसके लिए पूरा देश उनका आभारी है.

भारत जैसा इतना बड़ा इंट्रीग्रेटेड टूल दुनिया में कहीं नहीं
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पीएम गतिशक्ति मल्टीमॉडल का महत्व बताते हुए कहा कि रेल, नेशनल और स्टेट हाइवे, नदियां, जल, पुल आदि क्षेत्रों से जुड़े 1500 मैप और डाटा तैयार हो चुके हैं. अब लेबोटरी, स्कूल, कॉलेज आदि क्षेत्रों के डाटा भी तैयार हो रहे हैं. भारत जैसा इतना बड़ा इंट्रीग्रेटेड टूल दुनिया में कहीं दूसरी जगह नहीं. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी काशी समेत पूरे यूपी में जल परिवहन से आए बदलाव का जिक्र करते हुए पीएम मोदी का आभार जताया.

Tags: CM Yogi Adityanath, Piyush goyal, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here