केंद्र ने नहीं भेजी वैक्सीन की खेप, कमी के चलते राजस्‍थान के कई जिलों में आज नहीं लग पाएगा टीका

0
19


जयपुर. कभी वैक्सीनेशन में आगे रहने वाला राजस्थान केंद्र से खेप न मिलने के कारण पिछड़ रहा है. सोमवार को वैक्सीन की खेप न मिलने के कारण प्रदेश के कई जिलों में वैक्सीन नहीं लग पाई. कई जिलों में वैक्सीन का काम ठप ही हो गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि जरूरत के मुताबिक प्रदेश को वैक्सीन नहीं मिल पा रही है.

चिकित्सा विभाग के अनुसार प्रदेश में अब तक 25809560 वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं. इनमें से 21427772 को पहली डोज और 4381788 को दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं. 18 से 14 आयु वर्ग में 7891154 को पहली डोज और 113373 को दूसरी डोज भी लग चुकी है. लेकिन अब केंद्र से वैक्सीन की खेप नहीं आने के कारण दोनों आयु वर्ग में वैक्सीन का काम नहीं हो पा रहा है.

करौली—सीकर में आज डोज नहीं लगेगी

करौली के सीएमएचओ डॉ दिनेश मीणा ने दी जानकारी दी कि जिले में आज डोज नहीं लगेगी. वैक्सीन की डोज खत्म होने के कारण डोज लगाने के काम में रुकावट आ रही है. जब डोज आएगी तो इसे दोबारा से शुरु कराया जाएगा. इसी प्रकार सीकर जिले में भी आज वैक्सीनेशन का काम नहीं होगा. सोमवार को ही कुछ सेंटर पर डोज लग पाई थी.

श्रीगंगानगर में तीन दिन से काम ठप

श्रीगंगानगर में वैक्सीनेशन का काम आज लगातार तीसरे दिन भी ठप रहा. कोविड वैक्सीन ऑउट ऑफ स्टाॅक होने के चलते वैक्सीनेशन बंद करना पड़ा है. वैक्सीन नहीं लगने से केन्द्रों से लोग निराश लौट रहे हैं. उधर कोटा में भी कोरोना का टीका लगवाने के लिए अभी लोगों को इंतजार करना पड़ेगा. अधिकारियों के मुताबिक टीका खत्म होने से आज वैक्सीन नहीं लग पाएगी.

कमी से केंद्रों पर बंदी का बोर्ड

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि सिर्फ 70 हजार डोज बचीं हैं जो एक दिन में लग जाएंगी. उन्होंने कहा है कि केंद्र को जल्द वैक्सीन भेजनी चाहिए. चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में लगातार वैक्सीन की कमी बनी हुई है. केंद्र ने वैक्सीन की खेप नहीं आने के कारण स्वास्थ्य केंद्रों पर आज वैक्सीन नहीं लगेगी का बोर्ड लगाना पड़ रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here