केदारनाथ धाम के ‘सौंदर्यीकरण’ का क्‍यों हो रहा विरोध? जानें मंदिर समिति के अध्‍यक्ष का जवाब

    0
    91


    हाइलाइट्स

    केदारनाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण का तीर्थ-पुरोहित विरोध कर रहे हैं
    विवाद के बीच मंदिर समिति के अध्‍यक्ष का बड़ा बयान सामने आया है
    मंदिर के भीतरी हिस्‍से में सोने की परत चढ़ाने की तैयारी चल रही है

    नई दिल्‍ली. केदारनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है. मंदिर के गर्भ गृह में चांदी के स्‍थान पर सोने की परत चढ़ाने की तैयारी है. बताया जा रहा है कि केदारनाथ धाम के तीर्थ-पुरोहित इस कदम का विरोध कर रहे हैं. इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया. अब इस मसले पर श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्‍यक्ष अजेंद्र अजय ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने बताया कि वह स्‍थानीय लोगों के संपर्क में हैं और मंदिर के सौंदर्यीकरण का कोई विरोध नहीं कर रहा है.

    मंदिर समिति के अध्‍यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा, ‘केदारनाथ मंदिर का समय-समय पर जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण करना एक सामान्‍य प्रक्रिया है. हमलोग स्‍थानीय निवासियों के संपर्क में हैं. अब इस कदम (जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण) का कोई भी विरोध नहीं कर रहा है. मंदिर के सौंदर्यीकरण का कार्य रात में किया जा रहा है, ताकि तीर्थयात्रियों को किसी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े.’ इससे पहले केदारनाथ के पुरोहितों द्वारा रात के समय पहरा देने की बात सामने आई थी. उनका कहना था कि रात के समय मंदिर के गर्भ गृह में सोने की परत चढ़ाई जा सकती है, जिसे वह नहीं होने देंगे. इसके बाद अब मंदिर समिति के अध्‍यक्ष का बयान सामने आया है.

    ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

    FIRST PUBLISHED : September 20, 2022, 13:18 IST



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here