केन्‍द्रीय विद्यालय दो हिंडन एयरफोर्स स्‍टेशन में खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, समापन कल

0
41


गाजियाबाद. केंद्रीय विद्यालय नंबर दो हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में संभाग स्तरीय बालिका खेलकूद प्रतिस्पर्धा का शुभारंभ किया गया. तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत एथलेटिक्स और बास्केटबॉल खेलो की प्रतिस्पर्धा आयोजित की जाएगी, इस प्रतियोगिता में आगरा संभाग के कई स्कूल शामिल होंगे. प्रतियोगिता का समापन समारोह 30 अगस्त मंगलवार को होगा. शुभारंभ के अवसर पर आगरा रीजन के उपायुक्त चंद्रशेखर आजाद मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे.

प्रतियोगिता में 222 बालिकाएं शामिल हैं. इनमें 136 बालिका एथलीट में हैं, एथलेटिक्‍स की 25 टीमें हैं.अंडर 14 की तीन और अंडर 17 की 6 टीमें हैं. सोमवार को हुए मैच में अंडर 14 बालिका वर्ग में केन्‍द्रीय विद्यालय दो और एयर फोर्स स्‍कूल हिंडन ने स्‍वर्ण पदक जीता है. बास्‍केटबॉल की नौ टीमें खेल रही हैं.
मुख्य अतिथि ने विद्यालयों से आये छात्र खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए खेल प्रतिस्पर्धाओं के महत्व के बारे में बताया. साथ ही, उन्होंने कहा कि हमें केवल खेलों में ही नहीं बल्कि अपने जीवन में भी अनुशासन का कठोरता के साथ पालन करना चाहिए.

मेज़बान प्राचार्य ज्योति पांडे ने सभी का स्वागत करते हुए अपने संबोधन में कहा कि खेलकूद प्रतियोगिताएं जहां हमारे शारीरिक दक्षता का विकास करती हैं, वहीं मानसिक क्षमता को भी दृढ़ बनाती हैं. उन्होंने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा की जीत अथवा पराजय से ज्यादा महत्वपूर्ण किसी खेल में सहभागिता का किया जाना है.

धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के उप प्राचार्य मुनेंद्र नैथानी द्वारा किया गया . कार्यक्रम का सजीव संचालन विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक एस पी बर्थवाल द्वारा किया गया. कार्यक्रम में खेल कूद प्रतियोगिता के पर्यवेक्षक के ्रयप में अजय कुमार गुप्ता उप प्राचार्य नोएडा की विशेष उपस्थिति रहीं.

Tags: Ghazipur news, Schools



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here