कोतवाली प्रभारी ने की होमगार्ड से अभद्रता, भड़का आक्रोश, कार्य बहिष्कार, जानें मामला

0
23


हरदोई. हरदोई जनपद के पिहानी कोतवाली के प्रभारी द्वारा होमगार्डों से अभद्रता की गई. इस अमानवीय व्यवहार के बाद होमगार्डों के प्रतिनिधि मंडल ने अपर पुलिस अधीक्षक से मिलकर पूरे मामले की शिकायत की है. उन्होंने कोतवाल पर अभद्रता और अमानवीयता के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में एएसपी ने मामले की जांच सीओ हरियावां को सौंपी है.

अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह के पास पहुंचे होमगार्डों के प्रतिनिधिमंडल के साथ पिहानी कोतवाली में तैनात होमगार्ड हरपाल व भगवत सहाय समेत अन्य होमगार्डों ने थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए. होमगार्डों का आरोप है कि प्रभारी निरीक्षक बेनी माधव त्रिपाठी उन लोगों के साथ अभद्र और अमानवीय व्यवहार करते हैं. हरपाल का कहना है कि वह आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में पिहानी शाखा में ड्यूटी पर तैनात था, इसी बीच प्रभारी निरीक्षक बेनी माधव त्रिपाठी आए और अकारण उसके साथ गाली गलौज करते हुए अमानवीय व्यवहार कर उसको मारने दौड़े.

सीओ को सौंपी गई जांच
पीड़ित का आरोप है कि वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर मामला सुलझाया. उनका यह भी कहना है कि प्रभारी निरीक्षक द्वारा होमगार्ड भगवत सहाय व पीतांबर जो कि बैंक ऑफ इंडिया तन्दौर और सुरेश चंद्र यादव जो कि कारवां ड्यूटी में तैनात हैं इनके साथ भी अभद्रता की है. पूरे मामले की शिकायत करते हुए मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की गई. इस पूरे प्रकरण की जांच हरियावां के सीओ परशुराम सिंह को सौंपी गई है.

जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का आरोप
अब इस मामले में होमगार्ड एसोसिएशन के नेता अरविंद कुमार ने कहा कि हम लोग कोतवाल के द्वारा जाति शूचक शब्दों द्वारा अपमानित किये जाने के मामले में कार्य बहिष्कार कर अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है. आश्वासन मिला है और जांच के बाद भी न्याय नहीं मिला तो कार्य नहीं करेंगे. जब तक जांच हो रही है वहां कोई कार्य करने जाने को तैयार नहीं है. सीओ हरियावां परशुराम सिंह ने बताया कि जांच के बाद आख्या एसपी को सौंपेंगे.

Tags: Hardoi News, UP news, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here