कोरोना के इस संकट में MG Motor ने सिर्फ 10 दिन में Hector को बनाया एंबुलेंस

0
11


गांधीनगर. कोरोना के इस संकट में अब कंपनियां भी मदद के लिए आगे आ रही है. ऐसा ही एक कदम MG Motor इंडिया ने उठाया है. कंपनी ने अहमदाबाद स्थित नटराज मोटर बॉडी बिल्डर्स के साथ मिलकर MG Hector को एंबुलेंस के रूप में बनाया है. MG की इंजीनियरिंग टीम इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनी थी और इस पूरी प्रक्रिया में 10 दिन लगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, MG Motor इंडिया ने हाल ही में वेंटिलेटर्स के प्रोडक्शन को बढ़ाने के लिए मैक्स वेंटिलेटर के साथ साझेदारी की है.

मुफ्त में सैनिटाइज करवाई जा सकती है कार 

>> अंग्रेजी बिजनेस वेबसाइट इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, MG Motor ने अपनी कारों को सैनिटाइज करने के लिए सर्विस वर्कशॉप्स की पेशकश भी है.

>> कंपनी ने मुताबिक, लॉकडाउन के बाद पुलिस की टीमें अपने पैट्रोलिंग वाहनों को ले जा सकती हैं, चाहें वह कोई भी ब्रांड या मॉडल हो, वो MG की आधिकारिक सर्विस वर्कशॉप पर ले जा सकते हैं.

>> साथ ही इन्हें पूरी तरह सैनिटाइज करवा सकते हैं. यह सर्विस पुलिस फोर्स को मुफ्त में प्रदान की जाएगी.

सिर्फ 10 दिन में Hector को बनाया एम्बुलेंस

MG Hector एम्बुलेंस में फीचर्स के तौर पर ऑक्सीजन सिस्टम के साथ सिलेंडर, एक इंपोर्टेड ऑटो लोडिंग स्ट्रेचर, फायर एक्टींगिशर लगाया गया है.

मेडिकल केबिनेट के साथ 5 पैरामीटर मॉनिटर, इंटरनल लाइटिंग और टॉप लाइट बार के साथ सायरन और एम्पलिफायर, लाइव सेविंग मेडिकल उपकरण और एक इन्वर्टर के साथ बैटरी और सॉकेट्स दिए हैं.

आपको बता दें कि एमजी मोटर इंडिया ने अप्रैल में एक भी कार नहीं बेची है. जबकि, मार्च 2020 में उसकी खुदरा बिक्री 1,518 इकाई रही, जिसमें 116 जेडएस ईवी और 1,402 हेक्टर एसयूवी शामिल हैं. एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) की अप्रैल में घरेलू बिक्री शून्य रही. इसकी प्रमुख वजह देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से डीलरों की दुकानों का बंद रहना है. कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी

Tags: Auto, Automobile, Business news in hindi, MG Hector



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here