कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद को आगे आये MP, अस्पताल को दिये 25 Oxygen कॉन्सेंट्रेटर

0
23


नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Corona) संक्रमण से बिगड़े हालातों को सुधारने के लिये अब भाजपा सांसद (BJP MP) भी मैदान में उतर गए हैं. लोगों की मदद के साथ-साथ अस्पताल में मेडिकल उपकरण उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है. भाजपा (BJP) सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बाद अब वेस्ट दिल्ली से सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा (Pravesh Sahib Singh Verma) ने दिल्ली के एक अस्पताल में 10 लीटर के 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराएं. तिलक नगर कॉलोनी अस्पताल में 10 लीटर के 25 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर (Oxygen Concentrators) उपलब्ध कराने पर सांसद वर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी से दिल्ली बुरी तरह ग्रस्त है. हालात भयावह होते जा रहे हैं. ऐसे में हम सभी को जनता की मदद के लिए आगे आना होगा.

तिलक नगर कॉलोनी अस्पताल के कोविड केयर केन्द्र (COVID Care Centre) को 25 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर प्राप्त हुए हैं जिनसे मेडिकल सुविधाओं का विस्तार होगा और मरीजों को बेहतर इलाज मिल पाएगा. उन्होंने प्राइवेट संस्थानों से अपील की कि वे सी.एस.आर फंड के तहत दक्षिणी निगम के इस कोविड केन्द्र में आईसीयू (ICU) व वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध कराए ताकि मरीजों को बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध हो सके. सांसद ने यह भी आश्वासन दिया कि उनकी ओर से अस्पताल को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी. इसके अतिरिक्त उन्होंने अस्पताल में भर्ती सभी मरीज़ों को फल भी भेजें.
इस अवसर पर तिलक नगर कॉलोनी अस्पताल के  नोडल अधिकारी राधाकिशन, आर.एम.एस  डॉ स्वेता छोकरा,  डॉ हेमंत कुमार, डॉ भारतभूषण और स्वास्थ्य विभाग के अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित थे. अस्पताल के नोडल अधिकारी राधाकिशन ने बताया कि दक्षिणी निगम के इस कोविड केन्द्र में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार हो रहा है. मरीज़ों को ऑक्सिजन की सुविधा देने के लिए हमारे पास 29 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर हैं. नये 10 लीटर के 25 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर प्राप्त होने से अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति पूरी हो सकेगी. यह प्रयास है कि इस 100 बिस्तर वाले कोविड केन्द्र में मेडिकल सुविधाओं को और अधिक सुदृढ़ किया जा सके ताकि व्यापक स्तर पर मरीज लाभान्वित हो सकें.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here