कोरोना प्रोटोकॉल के टूटते नियमों को देखते हुए तीसरी लहर को लेकर बढ़ी चिंता-breaking rules of the Corona protocol increased concern about the third wave hrrm– News18 Hindi

0
7


चरखी दादरी. जगह-जगह लॉकडाउन खुलते ही बाजारों में उमड़ती भारी भीड़ तथा हर कहीं कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocols) के टूटते नियमों को देखते हुए कोरोना की अगली लहर (Corona Third Wave) को लेकर चिंता बढऩे लगी है. अगर ऐसे ही सब चलता रहा तो कोरोना की तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा और फिर भगवान ही हमें बचा नहीं पाएगा. हालांकि स्वास्थ्य विभोग ने एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं. वहीं जिला प्रशासन ने कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

कोरोना के दौरान सरकार द्वारा लॉकडाउन का समय लगातार बढ़ाया जा रहा है. हालांकि लॉकडाउन के दौरान कुछ ढील भी दी गई है. साथ ही एडवाइजरी का पालने करने, मास्क लगाने व दो गज की दूरी के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है. बावजूद इसके बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. लोग हैं कि नियमों को मानते नहीं हैं. जबकि सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए लोगों को लगातार जागरूक करने के साथ-साथ ऐतिहात बरतने की बात कह रही है.

प्रशासन की ओर से बाजारों में पुलिस के अलावा ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की भी नियुक्ति की है और बिना मास्क घूमने वालों के चालान भी किए जा रहे हैं. फिर भी लोग बाजारों में बिना मास्क व भीड़ के रूप में घूम रहे हैं. ऐसे में कोरोना से कैसे बचा जा सकेगा.

एडवाइजरी का करें पालन, बचाव जरूरी

एसएमओ डा. सुदर्शन पंवार ने बताया कि कोरोना को दादरी जिला में काफी हद तक कंट्रोल किया जा चुका है. अब तक करीब 78 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए व्यापक प्रबंध किए गए हैं. फिर भी लोगों को बचने के लिए मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंस में रहना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here