कोरोना से दहली दिल्‍ली, केजरीवाल सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर कर रही मंथन| Delhi government may extend lockdown by one week nodark

0
13


कोरोना के चलते देश में हालात चिंताजनक बने हुए हैं. फाइल फोटो

दिल्‍ली में कोरोना (Corona in Delhi) का कहर जारी है और पिछले काफी दिनों से रोजाना 24 हजार के करीब मामले आ रहे हैं. इस बीच दिल्‍ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक, छह दिन के लॉकडाउन (Lockdown) को आगे बढ़ाया जा सकता है, ताकि हालात को सुधारने के लिए थोड़ा और वक्‍त मिल सके.

नई दिल्‍ली. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में छोटी अवधि के लिए लगाए लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण के हालात चिंताजनक बने हुए हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार कुछ और दिन के लिए लॉकडाउन (Corona in Delhi) को विस्तार देने पर विचार कर रही है. सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी जो सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू होगा. कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने और स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए यह लॉकडाउन लागू किया गया था.

Youtube Video

एक और सप्ताह के लिए बढ़ सकता है लॉकडाउनदिल्ली सरकार के एक सूत्र ने कहा, ‘छोटी अवधि के लॉकडाउन का मकसद मामलों की संख्या को काबू करने के साथ ही स्वास्थ्य ढांचे को मजबूती देने के लिए समय हासिल करना था. हालांकि परिस्थितियां खराब से बदतर हो गई हैं. ऐसे हालात में एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन को विस्तार देना एक संभव विकल्प है. दिल्‍ली में एक दिन में रिकॉर्ड मौतें दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक दिन में सर्वाधिक 357 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के शनिवार को जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत है.
पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में उपचाराधीन मामलों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है. राष्ट्रीय राजधानी में अभी 93,080 उपचाराधीन मामले हैं. बुलेटिन में कहा गया है कि 22,695 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 74,702 सैंपल्‍स की जांच की गई और 35,455 लोगों को कोविड-19 टीका लगाया गया.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here