खराब मौसम के कारण किसान महापंचायत में शामिल नहीं हो सके CM खट्टर

0
120


मनोहर लाल खट्टर. फाइल फोटो.

कैमला गांव में होने वाली किसानों की महापंचायत (Mahapanchayat) को रद्द करना पड़ा. दरअसल खराब मौसम की वजह से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar)नहीं पहुंच सके. किसानों को कृषि कानूनों की खूबियां बताने के लिए भाजपा ने यह आयोजन किया था.

करनाल. हरियाणा के करनाल के कैमला गांव में किसानों को महापंचायत (Mahapanchayat) में केन्द्रीय कृषि कानून के फायदे बताने के लिए की गई व्यवस्था धरी की धरी रह गई. खराब मौसम के चलते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) किसान महापंचायत में शामिल होने कैमला गांव नहीं पहुंच पाए. उनके हेलीकॉप्टर को खराब मौसम के कारण उड़ने की अनुमति नहीं दी जा सकी. यह कार्यक्रम भाजपा नेताओं की ओर से किया गया था. यहां उन किसानों को संबोधित किया जाना था जो कृषि कानून के विरोध में नहीं हैं.

बताया गया है कि कैमला में किसानों को महापंचायत के जरिये जुटाया गया. यह आयोजन उस समय हुआ जब एक तरफ किसान केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी ने किसानों को कृषि बिल की खूबियां बताते हुए उन्हें इसके साथ आने का आह्वान किया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल इसी को लेकर कैमला में होने वाली किसान महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए जाने वाले थे, लेकिन खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने में दिक्कत आ रही थी. इससे सीएम कार्यक्रम में नहीं आए. भाजपा नेताओं ने महापंचायत को लेकर पूरी तैयारी कर ली थी. बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था.

कार्यक्रम को लेकर कुछ लोग इसके विरोध में भी देखे गए. कृषि कानूनों का विरोध कर रहे कुछ लोग कैमला गांव के नजदीक तक पहुंच गए. उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बेरिकेड्स लगाए थे. किसानों इन बेरिकेड्स को तोड़ दिया और आगे बढ़ने लगे, जिस पर पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए हलका बल प्रयोग भी किया. प्रशासन मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरी तरह मुस्तैद रहा.मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सुबह 11 बजे गांव कैमला में आयोजित होने वाली किसान महापंचायत में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचना था. कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी ली थीं, लेकिन खराब मौसम ने पूरे आयोजन पर पानी फेर दिया.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here