खाली बैठकर क्या करेंगे… हमारा काम ही है चुनाव लड़ना… अखिलेश यादव ने 2024 में कन्नौज से सांसदी लड़ने का दिया संकेत

0
5


हाइलाइट्स

कन्नौज पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि उनका काम ही चुनाव लड़ना है
अखिलेश यादव ने कहा कि जहां पहला चुनाव लड़ा था, वहीं से लड़ेंगे
अखिलेश यादव ने कहा कि खाली बैठकर क्या करेंगे, चुनाव ही लड़ेंगे

कन्नौज. नेताजी मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और यादव परिवार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में गुरुवार को कन्नौज पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इशारों ही इशारों में 2024 का प्लान भी बता दिया. अखिलेश यादव ने संकेतों में कह दिया कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में कन्नौज लोकसभा सीट से मैदान में उतरेंगे.

कन्नौज के पूर्व चेयरमैन के बेटे के तिलकोत्सव में शिरकत करने पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में संकेत दिया कि वे 2024 में लोकसभा का चुनाव कन्नौज से ही लड़ेंगे. अखिलेश यादव से जब डिंपल यादव के मैनपुरी से उपचुनाव लड़ने पर सवाल पूछा गया तो अखिलेश ने कहा, ” 2024 में भी है चुनाव. हम खाली बैठकर क्या करंगे? हमारा काम ही चुनाव लड़ना है. चुनाव लड़ेंगे यहां पर, जहां पहला चुनाव लड़े हैं. वहीं से चुनाव लड़ेंगे.”

बीजेपी सांसद ने कही ये बात

आपके शहर से (कन्नौज)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव के इस ब्यान पर कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि वे कहां से चुनाव लड़ते हैं, या नहीं लड़ते हैं यह उनकी पार्टी का मसला है. लेकिन अब जनता समझ चुकी है कि परिवारवाद आगे नहीं बढ़ेगा. मुलायम सिंह जी के निधन के बाद काफी चीजें बदल चुकी है. मुलायम सिंह के बाद अखिलेश यादव पार्टी के अध्यक्ष और अब मैनपुरी में डिंपल यादव प्रत्याशी. कोई और कार्यकर्ता पार्टी में सर्वोच्च स्थान पर पहुंच ही नहीं सकता.

पहली बार कन्नौज से लोकसभा पहुंचे थे अखिलेश

गौरतलब है कि पहली बार अखिलेश यादव कन्नौज और फिरोजाबाद से जीतकर लोकसभा पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने फिरोजाबाद की सीट छोड़ दी थी. जिस पर हुए उपचुनाव में डिंपल यादव को मैदान में उतारा गया था. जिसमें कांग्रेस के राज बब्बर ने डिंपल यादव को हराया था. इसके बाद 2014 में डिंपल यादव कन्नौज से जीतकर लोकसभा पहुंची थी. हालांकि 2019 में बीजेपी के सुब्रत पाठक ने उन्हें हराकर यह सीट बीजेपी की झोली में डाल दिया था.

Tags: Akhilesh yadav, Kannauj news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here