खुशखबरी! मथुरा से वृंदावन जाने वाले यात्रियों को बड़ी सौगात, हर 35 मिनट में मिलेगी स्पेशल ट्रेन

0
38


रिपोर्ट- चंदन सैनी

मथुरा. वृंदावन श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र है. मथुरा-वृंदावन में प्रतिवर्ष करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु बृज दर्शन के लिए आते हैं. जबकि मथुरा से वृंदावन के बीच का सफर ऑटो या ई-रिक्शा से करना पड़ता है, लेकिन अब प्रशासन श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए शिलालेख रेल बस सेवा शुरू करेगा.

इस संबंध में जानकारी देते हुए जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि 400 करोड़ रुपए की लागत से इस योजना की शुरुआत की जा रही है. इसके लिए जल्द ही टेंडर भी होगा. मथुरा जंक्शन से वृंदावन के लिए अभी रेल ट्रैक मीटर गेज है, जो कि छोटी लाइन है. अगले साल यानी मार्च 2023 में ब्रॉडगेज करने के लिए काम शुरू कर दिया जाएगा.

हर 35 मिनट में मिलेगी ट्रेन
NEWS 18 LOCAL से बातचीत करते हुए प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि वैसे तो अभी ट्रेन की संख्या तय नहीं की गई है, लेकिन श्रद्धालुओं के लिए हर 35 मिनट में ट्रेन मिलने की संभावना है. यह 5 कोच की ट्रेन होगी जिसकी लागत तकरीबन चार करोड़ है. यह ट्रेन 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलेगी. मथुरा से वृंदावन के रूट पर सात स्टेशन बनाए जाएंगे. इस रूट पर पड़ने वाले सभी स्टेशनों को भी विकसित किया जाएगा. स्टेशनों पर यात्रियों के लिए वेटिंग हॉल भी बनाए जाएंगे.

जानिए कौन-कौन से होंगे स्टेशन?
मथुरा जंक्शन, शिव अवतार कुंड, श्री कृष्ण जन्मस्थान, मसानी, चैतन्य विहार, एलसी 11 और वृंदावन स्टेशन इस ट्रैक पर बनाए जाएंगे

नए लुक में तैयार है रेल बस सेवा
मथुरा से वृंदावन के बीच चलने वाली शिलालेख रेल बस सेवा बरेली के इज्जत नगर में तैयार खड़ी है. NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि करीब एक हफ्ते में यह ट्रेन मथुरा जंक्शन पर आ जाएगी. इसके साथ ही रेल बस यात्रियों के लिए शुरू कर दी जाएगी

Tags: Indian Railway news, Lord krishna, Vrindavan



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here