खुशखबरी! यात्री अब यूपी रोडवेज की साधारण बसों में भी करा सकेंगे रिजर्वेशन, जानें नियम और किराया

0
13


रिपोर्ट – मंगला तिवारी

मिर्जापुर. रोडवेज की बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को सुखद अनुभव हो, इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने एक अहम फैसला लिया है. अब यात्री रोडवेज की वातानुकूलित (एसी) बसों की तरह ही साधारण श्रेणी की बसों में भी रिजर्वेशन करवा सकेंगे. सीटें आरक्षित कराने की सुविधा बस अड्डे पर बने आरक्षण काउंटर से उपलब्ध होगी. इसके लिए बस स्टेशन पर अलग से एक काउंटर भी तैयार किया गया है.

यात्रियों को यूपी परिवहन निगम की साधारण श्रेणी की बसों में रिजर्वेशन करवाने के लिए मिर्जापुर बस अड्डे पर बने आरक्षण काउंटर पर जाना होगा. हालांकि अभी सिर्फ ऑफलाइन बुकिंग होगी. जबकि यात्रियों को बुकिंग की ऑनलाइन सुविधा देने की तैयारियां की जा रही हैं. साधारण बसों में यात्रा तिथि के 30 दिन पहले तक के लिए यात्री अपनी सीट आरक्षित करा सकेंगे. आरक्षित कराए गए टिकट पर रोडवेज बस का नंबर, सीट नंबर और रवाना होने के साथ गंतव्य पर पहुंचे का समय भी दर्ज होगा.

टिकट आरक्षण में देने होंगे अधिक रुपये
टिकट आरक्षित कराने में प्रति टिकट पर मूल किराये के साथ 18 प्रतिशत जीएसटी के साथ अतिरिक्त 20 रुपये लिए जाएंगे. टिकट कैंसिल कराने पर एक निर्धारित कैंसिलेशन चार्ज काटकर रुपये रिफंड होंगे.

यात्रियों को मिलेगी सहूलियत
प्रयागराज जा रहे यात्री नीरज दुबे ने बताया कि साधारण श्रेणी की बसों में रिजर्वेशन की व्यवस्था होने से काफी सहूलियत मिलेगी. पहले हम एक दो-घंटे पहले आते थे. अब सीट कन्फर्म होने से हम समय से आएंगे. इससे हमारा वेटिंग समय समाप्त हो जाएगा. वहीं, दयाराम सोनकर ने कहा कि पहले से सीट कन्फर्म होने से हमें यात्रा में समस्या नहीं होगी.

रोडवेज के वरिष्ठ केंद्र प्रभारी ने कही ये बात 
मिर्जापुर रोडवेज के वरिष्ठ केंद्र प्रभारी सुनील सिंह ने बताया कि यात्रियों के सीट आरक्षण के लिए बस अड्डे पर बने आरक्षण काउंटर पर व्यवस्था की गई है. कोई भी यात्री वहां से रिजर्वेशन करवा सकता है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि पहले त्योहारों पर अत्यधिक भीड़ बढ़ने पर सीट के लिए मारामारी हो जाती थी, लेकिन अब पहले से सीट कन्फर्म रहेगी. इस वजह से ज्यादा दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

Tags: Mirzapur news, UP news, UP Roadways



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here