‘गांव-गरीब से जुड़कर काम करना चाहती है सरकार’, दुमका में CM हेमंत का तूफानी दौरा

0
6


दुमका उपचुनाव (Dumka By election) को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) मैदान में उतर गये हैं. वे तीन दिवसीय दौरे पर दुमका में हैं. मंगलवार को उन्होंने एक दिन में 6 सभाएं कीं.

दुमका उपचुनाव (Dumka By election) को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) मैदान में उतर गये हैं. वे तीन दिवसीय दौरे पर दुमका में हैं. मंगलवार को उन्होंने एक दिन में 6 सभाएं कीं.

दुमका. झारखंड में दुमका (Dumka) और बेरमो सीट पर उपचुनाव (By election) होना है. इसको देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) तीन दिवसीय दौरे पर सोमवार को दुमका पहुंचे. आज यानी मंगलवार को सीएम ने दुमका में तूफानी दौरा किया. जाहेर मांझी थान में पूजा अर्चना के बाद सीएम मसलिया प्रखंड के धोबना रानी बहाल गांव पहुंचे. जहां फुटबॉल मैदान में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित किया.

अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि अब तक निरीह लोग सरकारी योजना का लाभ लेने से वंचित क्यों रहे, यह समझ से परे है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. 60 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को वृद्धा पेंशन मिलेगा. विधवा पेंशन के लाभुक को भटकना नहीं पड़ेगा.

सीएम ने कहा कि कोरोना संकट के दौर में हमने सबसे पहले प्रवासी कामगारों को ट्रेन और एरोप्लेन से लाने का काम किया. अब लोगों को पलायन न करना पड़े, सरकार ने इसके लिए कई योजनाएं शुरू की हैं. इसके बाबजूद अगर कोई पलायन करते हैं, तो श्रम विभाग में निबंधन जरूर कराएं.

सीएम ने कहा कि सरकार गांव और गरीब से जुड़कर कार्य करना चाहती है. इसके लिए कार्य योजना तैयार की गई है. राज्य को विकास की पटरी पर लाने में थोड़ा समय जरूर लगेगा.सीएम ने लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का भी वितरण किया. 81 स्वयं सहायता समूह के बीच 81 लाख रुपये के चेक का वितरण किया. सीएम ने कहा कि इससे हजारों महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान आएगी. इसके अलावा समाज कल्याण विभाग, डीआरडीए, सामाजिक सुरक्षा कोषांग, आपूर्ति विभाग, कृषि विभाग सहित कई विभाग द्वारा संचालित कल्याणकारी योजना का लाभ लाभुकों को दिया गया.

ये भी पढ़े  कृषि बिल को लेकर केन्द्र पर हेमंत का बड़ा हमला- तानाशाही कर किसानों पर थोपा गया

धोबना रानीबहाल के अलावा सीएम ने सापचाला, कुसंघटा, मोहनपुर और पार शिमला में भी कार्यक्रम को संबोधित किया. इन कार्यक्रमों में विधायक स्टीफन मरांडी और झामुमो नेता और छोटे भाई बसंत सोरेन भी उनके साथ मौजूद रहे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here