गाजियाबाद के डाकघरों में नेटवर्क डाउन रहने की समस्या, उपभोक्ताओं की नहीं होती सुनवाई

0
69


विशाल झा

गाजियाबाद. डाकघर वो जगह होती है जहां से हम आसानी से अपना संदेश, अपनी बात एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा पाते हैं, लेकिन जब डाकघर में नेटवर्क डाउन हो जाए तो सोचिए कितनी परेशानी बढ़ जाएगी.

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मुख्य डाकघर समेत जिले के अन्य डाकघरों में नेटवर्क की समस्या आम बात हो गई है. हाल में ही यहां के डाकघरों में लगातार 12 दिन तक नेटवर्क डाउन रहा था. इसके कारण उपभोक्ताओं को काफी समस्या का सामना करना पड़ा था. डाकघर में प्रतिदिन रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट, राष्ट्रीय बचत पत्र, आरडी, किसान विकास पत्र सहित कई अन्य कार्य किए जाते हैं, लेकिन नेटवर्क डाउन होने से इन सभी कार्यों पर प्रभाव पड़ता है.

बुजुर्गों को सबसे ज्यादा परेशानी
गाजियाबाद के नेहरू नगर, न्यू राजनगर, शास्त्री नगर, कवि नगर डाकघर के साथ मुख्य डाकघर में नेटवर्क डाउन होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है. बुजुर्ग और महिलाएं यहां घंटों लाइन में खड़ी रहती हैं, लेकिन आखिर में उन्हें निराश होकर घर लौटना पड़ता है. बचत खाते से रुपए निकालने के लिए आने वाले बुजुर्ग नेटवर्क डाउन रहने के कारण लाचार हैं. वहीं, न्यूज़ 18 लोकल से बात करते हुए बुजुर्ग उपभोक्ता कर्मवीर ने बताया कि रोज सुबह ग्यारह बजे इस उम्मीद में डाकघर आता हूं कि मेरे पैसे निकल जाएंगे, लेकिन नेटवर्क डाउन होने के कारण ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता है. मैं काफी ज्यादा परेशान हूं.

सीनियर पोस्ट मास्टर का नेटवर्क डाउन से इनकार
न्यूज़ 18 लोकल के सवालों का जवाब देते हुए मुख्य डाकघर के सीनियर पोस्ट मास्टर मनोज कुमार कुछ भी कहने से इनकार करते हैं. वहीं, कैमरे पर न आने की शर्त पर मुख्य डाकघर के एक कर्मचारी ने बताया कि पोस्ट ऑफिस में बीएसएनल (BSNL) का नेटवर्क लगाया गया है. ऐसे में जब भी बीएसएनएल का नेटवर्क कमजोर होता है, दिक्कत आती है. एक बार नेटवर्क खराब होने के बाद उसे सही होने में कई दिन लग जाते हैं.

Tags: Ghaziabad News, India post, Post Office, Up news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here