गाजियाबाद नगर आयुक्‍त की कार्यशैली से खुश होकर मुख्‍यमंत्री ने दी यह बड़ी जिम्‍मेदारी

0
66


गाजियाबाद. नगर निगम गाजियाबाद के आयुक्‍त की कार्यशैली से खुश होकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उन्‍हें बड़ी जिम्‍मेदारी सौंप दी. रविवार देर रात इस संबंध में आदेश जारी हुए हैं. आयुक्‍त महेन्‍द्र सिंह तंवर द्वारा कूड़ा निस्तारण को लेकर अपनाये गये गाजियाबाद मॉडल की खूब तारीफ हुई और बाद में यह मॉडल प्रदेश के अन्य शहरों में भी लागू किया जा रहा है. माना जा रहा है कि इसी वजह से उन्‍हें बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी गयी है.

आईएएस महेन्‍द्र सिंह तंवर को मुख्‍यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में गोरखपुर विकास प्राधिकरण का वीसी बनाया गया है. तंवर की गिनती प्रदेश सरकार की युवा और तेजतर्रार प्रशासनिक अधिकारियों में होती है. कूड़ा निस्तारण को लेकर अपनाये गये गाजियाबाद मॉडल की खूब तारीफ हो रही है. यह मॉडल प्रदेश के अन्य शहरों में भी लागू किया जा रहा है.
तंवर के स्‍थानांतर के बाद आईएएस नितिन गौड़ को गाजियाबाद का नगर आयुक्त बनाया गया है. नितिन गौड़ वर्तमान में मथुरा के सीडीओ के पद पर तैनात हैं.
पिछले महीने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब गाजियाबाद आये थे तो उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गाजियाबाद के कामकाज की समीक्षा की थी. समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री गाजियाबाद नगर निगम के कूड़ा निस्तारण मॉडल से काफी प्रभावित हुए थे. पूर्व निर्धारित प्रोटोकॉल को दर किनार करते हुए मुख्यमंत्री गारबेज फैक्ट्री पहुंचे थे और इसका जायजा लिया. कूड़ा निस्तारण को लेकर बनाये गये गाजियाबाद मॉडल को प्रदेश के अन्य शहरों में भी लागू किया गया है.
मुख्यमंत्री ने नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर से कूड़ा निस्तारण मॉडल और विजन प्लान सहित अन्य डेवलपमेंट योजनाओं के क्रियान्वयन के तौर तरीकों को लेकर जानकारी ली थी. इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि महेंद्र सिंह तंवर को मुख्यमंत्री बड़ी जिम्‍मेदारी सौंप सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : September 19, 2022, 06:03 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here