गाजियाबाद नगर निगम की बोर्ड बैठक आज, आम लोगों से जुड़े ये प्रस्‍ताव होंगे पेश

0
61


गाजियाबाद. नगर निगम गाजियाबाद की आज होने वाली बैठक में हंगामे के आसार हैं. बैठक में 26 प्रस्‍ताव पेश किए जाएंगे. साथ ही व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से दो से तीन गुना लाइसेंस शुल्क वसूली के प्रस्ताव पर चर्चा होगी. बोर्ड बैठक हंगामेदार होने के आसार हैं. यह बैठक 11 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक चलेगी.

नगर निगम की बोर्ड बैठक में आम लोगों से जुड़े कई प्रस्‍ताव पर भी चर्चा होगी. इससे आम लोगों पर बोझ बढ़ सकता है.  मसलन शासन से मंजूरी मिलने के बाद दुकानों के किराया वृद्धि और स्मार्ट पार्किंग के लिए उपविधि बनाए जाने पर चर्चा होगी. नगर निगम चुनाव आने वाले हैं इसलिए विकास कार्यों का मुद्दा भी छाया रहेगा. वार्ड की समस्याओं पर पार्षद सदन में सवाल उठाएंगे.

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा ग्रीन बेल्ट व पार्कों को नगर निगम को  हस्‍तांतरित करने का मामला लंबे समय से चल रहा है. जीडीए के पत्र पर चर्चा की जाएगी. सरकारी व निजी अस्‍पतालों के अलावा कई इमारतों में आम बुझाने के पर्याप्‍त इंतजाम न होने पर भी चर्चा की जाएगी.

डेयरी से गंदगी रोकने का भी प्रस्‍ताव

डेयरी से फैल रही गंदगी को रोकने के लिए भी बोर्ड बैठक में प्रस्‍ताव लाया जाएगा. नालियों में गोबर डालने पर पहली बार पकड़े जाने पर कम से कम पांच सौ दूसरी बार पकड़े जाने पर एक हजार और तीसरी बार पकड़े जाने पर पशु जब्त कर नीलामी करने का प्रस्ताव पेश किया जाएगा. गाजियाबाद में छोटी बड़ी मिलाकर करीब दो हजार से अधिक डेयरियां हैं.

कबाड़ का गोदाम आबादी से दूर होगा

कबाडि़यों को गोदाम आबादी से दूर करने की तैयारी है. यह भी प्रस्‍ताव भी रखा जाएगा. इसके अलावा शहर के कबाडि़यों को नगर निगम से लाइसेंस लेना होगा. रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस शुल्क के नाम पर पांच हजार रुपये सालाना फीस का प्रस्ताव तैयार किया गया है.

Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here