गाजियाबाद में नहीं चलेगी ऑटो वालों की मनमानी, ट्रैफिक पुलिस ने नई व्‍यवस्‍था लागू की

0
15


गाजियाबाद. शहर में ऑटो चालकों की मानमानी नहीं चलेगी. इन पर लगाम लगाने के लिए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने नई व्‍यवस्‍था लागू कर दी है. साथ ही, यह भी निर्देश दिए हैं कि व्‍यवस्था के अनुसार अगर ऑटो नहीं चला तो उसे सीज कर दिया जाएगा. ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने गाजियाबाद पुलिस लाइन सभागार में हुई बैठक में ऑटो चालकों को इस योजना के बारे में जानकारी दे दी है.

गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक ने बताया कि ऑटो चालकों के समय समय पर बदलते रहने के कारण ऑटो स्वामी / चालक को प्रत्येक दशा में चालक की सीट के पीछे वाहन स्वामी / चालक का नाम व मोबाईल नम्बर स्पष्ट रूप से अंकित कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया.

इसके अतिरिक्त ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों को जनपद में अतिरिक्त सीट लगाकर चलने वाले ऑटो चालकों को जागरूक कर अतिरिक्त सीटों को हटवाये जाने / तेज आवाज मे बजने वाले म्यूजिक सिस्टम को हटाये जाने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया. ऐसे ऑटो स्वामी / ऑटो चालक जिन्होंने रूट अथवा यूनिक नम्बर नहीं लिया है, उन्हें शीघ्र ही यातायात कार्यालय से प्राप्त करने अथवा ऐसे ऑटो जिन पर ऑटो रूट / यूनिक नम्बर स्पष्ट रूप से पठनीय नहीं है तो पुनः स्पष्ट रूप से अंकित कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

उत्तर प्रदेश
दिल्ली-एनसीआर
उत्तर प्रदेश
दिल्ली-एनसीआर

साथ ही, साथ जनपद में संचालित समस्त ऑटो चालकों के द्वारा निर्धारित वर्दी एवं नेमप्लेट प्रयोग कर ऑटो संचालन कराये जाने के आदेश दिए गए हैं. जनपद में संचालित ऑटो की संख्या में कमी लाये जाने के उददेश्य से जनपद में शीघ्र ही रात्रि 21:00 बजे से प्रातः 07:00 बजे तक अलग ऑटो संचालन हेतु रूट आवंटित किये जायेंगे, जिससे ऑटो के 02 शिफ्ट में चलने के कारण सड़क पर ऑटो का आवागमन कम होगा एवं जिससे यातायात व्यवस्था पर भी अनुकूल प्रभाव पडेगा .

जनपद में लगभग 6153 ई-रिक्शा पंजीकृत हैं, जबकि जनपद में इससे कई गुना अधिक ई-रिक्शा बिना पंजीकरण के संचालित हैं. ई-रिक्शा यूनियन के पदाधिकारियों को 15 दिसम्बर तक सभी ई-रिक्शा का पंजीकरण कराये जाने के उपरान्त ही संचालित किये जाने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया. 15 दिसम्बर के उपरान्त ऐसे ई-रिक्शा स्वामियों / चालकों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी. शीघ्र ही जनपद की यातायात व्यवस्था को और अधिक बनाये जाने के उद्देश्‍य से ई-रिक्शा चालकों को भी रूट आवंटित किये जायेंगे, इसके उपरान्त ई-रिक्शा केवल अपने निर्धारित रूट पर ही संचालित हो सकेंगे.

Tags: Auto, Ghaziabad News, Ghaziabad SP Traffic



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here