गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें

0
47


गाजियाबााद. अगर आप एनसीआर के गाजियाबाद में घर खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा सावाधान रहे. कहीं आपके साथ कोई धोखाधड़ी न हो जाए, आप अवैध रूप से बने फ्लैट न खरीद लें. लोगों को इस तरह की धोखाधड़ी से बचाने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने एक नोटिस जारी किया है. लोगों से अपील की है इस भूखंड संख्‍या में बने फ्लैट को आप न खरीदें. यह पूरी तरह से अवैध है. इससे आपके जीवन की पूरी कमाई चली जाएगी.

गाजियाबाद के अवंतिका एक्सटेंशन में अवैध रूप से बनाए फ्लैट बेचकर बिल्डर लोगों से धोखाधड़ी की जा सकती है. बाहर के लोग सस्‍ते फ्लैट के लालच में आकर फंस सकते हैं. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अपर सचिव सीपी त्रिपाठी ने बताया कि लोगों के खून पसीने की गाढ़ी कमाई बिल्डर के अवैध प्रोजेक्ट में नहीं फंसे, इसीलिए यह सारी कवायद की जा रही है. जीडीए ने एफ-10 अवंतिका एक्सटेंशन में बनी अवैध बिल्डिंग को ध्वस्त करने के आदेश दे दिए हैं, जल्द ही इस अवैध बिल्डिंग का ध्वस्त कराया जाएगा.जीडीए जोन-चार के सहायक अभियंता अजय वर्मा ने बताया कि अवैध कालोनी अवंतिका एक्सटेंशन में बिल्डर द्वारा अवैध रूप से पांच मंजिला बिल्डिंग बनाकर फ्लैट बनाए हैं.

पिछले दिनों उक्त बिल्डिंग का सील किया गया था. बिल्डर ने सील तोड़कर फिर से काम शुरू किया तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है. साथ ही, लाल रंग से लिखवाया कि उक्त बिल्डिंग जीडीए द्वारा सील की गई है. इसके अलावा अब इस संबंध में नोटिस जारी कर दी गई है, जिससे लोग जागरूक रहें और बिल्‍डर जाल में न फंसे. यह नोटिस भी बिल्‍डंग में चस्‍पां कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: RRTS बनने के बाद गाजियाबाद और मुंबई में होगी एक समानता, जानें

मधुबन बापूधाम आरओबी का काम रुका

शहर के मधुबन बापूधाम  में बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज (ROB) का काम फिर रुक गया है, जिससे यहां से रोजाना आने जाने वाले करीब 50000 लोगों को सुविधाजनक सफर के लिए अभी और इंतजार करना होगा. मौजूदा समय यहां के लोगों को करीब 12 किमी. लंबा सफर कर जाना पड़ रहा है. आरओबी का निर्माण गाजियाबाद विकास प्राधिकरण उत्‍तर प्रदेश निगम सेतु से करवा रहा है.

आपके शहर से (गाजियाबाद)

उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद
उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद

Tags: Delhi-NCR News, Ghaziabad News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here