गाजियाबाद में लग सकता है नाइट कर्फ्यू , इसलिए है संभावना

0
32


गाजियाबाद. जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. इस वजह से संभावना है कि पाबंदियों के साथ नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है. विभागीय अधिकारियों के अनुसार अगर जिले में इसी क्रम में कोरोना का ग्राफ रहा तो सख्‍त पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. कोविड नियमों के तहत जिस जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 500 तक पहुंच जाएगी, वहां संक्रमण को फैसले से से रोकने के लिए सख्ती की जाती है.

अधिकारियों के अनुसार सार्वजनिक आवागमन को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू से लेकर साप्ताहिक बंदी तक की जा सकती है. मौजूदा समय जिले में 440 के करीब एक्टिव मरीज हैं, अगर मरीजों की संख्या इसी तरह से बढ़ती रही है तो अगले सप्ताह तक यह आंकडा 500 को पार कर जाएगा, इसके बाद नाइट कर्फ्यू शुरू हो जाएगा.

जिले में अप्रैल माह से फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलना शुरू हो गया है. संक्रमण के साथ ही, अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है. डॉक्‍टरों के अनुसार वर्तमान में जो मरीज मिल रहे हैं, वह होम आइसोलेशन में रहकर ही ठीक हो रहे हैं, लेकिन संक्रमण भी तेजी से फैल रहा है.

शासन से जारी रिपोर्ट में जिले में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 36 नए मरीज चिन्हित हुए हैं, जिनमें 10 से 12 वर्ष तक के 2 मरीज, 13 से 20 वर्ष तक के 4 मरोज, 21 से 40 वर्ष तक के 16 मरीज 41 से 60 वर्ष तक के मरीज ऊपर के 5 मरीज चिन्हित हुए हैं. बीते 24 घंटे में एक भी मरीज संक्रमण से मुक्त नहीं हुआ है. इसकी वजह से सक्रिय मरीजों का आंकड़ा इतना अधिक पहुंच गया है. मई माह में अब तक 354 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इसके साथ ही जिले के स्कूलों में भी तेजी से संक्रमण फैल रहा है.

डीसीएमओ डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि जिले में संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन सभी मरीज होम आइसोलेशन में रहकर ठीक हो रहे हैं. अगर लोग सावधानी बरतें और लक्षण दिखते ही विभाग को जानकारी दें तो काफी हद तक इसे फैलने से रोका जा सकता है.

Tags: Corona Case, Ghaziabad News, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here