गाजियाबाद शहर जाम, नहीं काम आया डायवर्जन प्‍लान

0
39


गाजियाबाद. रक्षाबंधन की वजह से पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया है. मुख्‍य सड़कों के साथ साथ गलियों में भी जाम लग गया. हालांकि शहर में शहर में एक दिन पहले ही ट्रैफिक का दबाव बढ़ने लगा था. इसी को देखते हुए आनन फानन में रात में डायवर्जन प्‍लान लागू किया गया, लेकिन ट्रैफिक के दबाव के चलते ट्रैफिक पुलिस का डायवर्जन प्‍लान भी काम नहीं आ रहा है. हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने सामान्‍य दिनों के मुकाबले अतिरिक्‍त पुलिस की तैनाती कर रखी है.

गाजियाबाद में सामान्‍य दिनों के मुकाबले तीन गुना ट्रैफिक बढ़ गया है. एनएच-9 /दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर चिपियाना आरओबी निर्माण के कारण और ज्‍यादा जाम लग रहा है. ट्रैफिक पुलिस ने इसीलिए वाहन चालकों से अनुरोध किया है कि दिल्ली से हापुड़ की ओर जाने वाले लोग एनएच-9 व दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के बजाय यूपीगेट से एलिवेटेड रोड होते हुए राजनगर एक्सटेंशन, हापुड़ चुंगी व डासना आरओबी या आत्माराम स्टील होकर जाएं. हापुड़ से बुलंदशहर जाने वाले वाहन चालक लालकुआं के बजाय ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे (ईपीई) से होकर जाए. इस तरह जाम से बचा जा सकेगा.

वहीं, मुख्‍य सड़कों पर ट्रैफिक होने पर लोगों ने गलियों को रास्‍ता अपनाया. शहर की गलियों में अधिक ट्रैफिक पहुंचने पर यहां पर जाम के हालात बन गए.

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा बताते हैं कि सामान्‍य दिनों की तुलना में गुरुवार और शुक्रवार को ट्रैफिक संचालन के लिए अतिरिक्‍त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गयी है. ट्रैफिक पुलिस कसाथ साथ पुलिसलाइन से 50 अतिरिक्‍त जवानों की तैनाती की गयी है.

बसों में रही मारमारी

रक्षाबंधन पर यूपी रोडवेज ने 200 अतिरिक्‍त बसों का संचालन शुरू किया है. इसके बावजूद बसों में मारामारी सुबह से रही. गुरुवार को आसपास के जिलों को जाने वाली बसें लोगों को नहीं मिली. लोग सुबह से बस अड्डा समेत कई स्‍थानों पर इंतजार करते रहे लेकिन बसें नहीं ि‍मली. इसके बाद लोगों को सवारी मिलती गयी, बैठकर किसी तरह घर गए.

Tags: Ghaziabad News, Ghaziabad SP Traffic, Traffic Jam



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here