गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वाले लोगों को पांच साल बाद मिलेगी राहत, हिंडन पुल अगले माह से होगा चालू

0
23


गाजियाबाद. गाजियाबाद (Ghaziabad) से दिल्‍ली की ओर जाने वाले करीब एक लाख वाहन चालकों को जल्‍द राहत मिलने वाली है. पांच साल के लंबे इंतजार के बाद हिंडन पुल (Hindon Bridge) बनकर तैयार हो जाएगा और अगले माह से इस पुल के शुरू होने की पूरी संभावना है. इसके बाद दिल्‍ली जाते समय हिंडन पुल पर जाम (traffic jam) में फंसना नहीं पड़ेगा. मौजूदा समय दिल्‍ली (delhi)जाने के लिए केवल एक लेन का पुल है, जबकि वापसी में तीन लेन के दो पुल हैं. इसलिए लोगों को सुबह यहां पर जाम में फंसना पड़ता है. हिंडन नदी पर अंग्रेजों के जमाने के बना पुल वर्ष 2017 में टूट गया था.

हिंडन नदी पर 22 करोड़ की लागत से करीब 7.50 मीटर चौड़े नए पुल का निर्माण जारी है. तीन लेन के नए पुल की लंबाई 176 मीटर है. फंड की कमी के बावजूद सरकारी निर्माण एजेंसी सेतु निगम ने सभी पिलर और एक को छोड़कर बाकी स्लैब का कार्य पूरा कर लिया है. जीडीए (GDA) के मुख्य अभियंता राकेश कुमार गुप्ता का कहना है कि हिंडन नए पुल पर केवल एक स्लैब रखना बाकी है. स्लैब रखने के बाद आखिरी चरण का कार्य बचोगा. जीडीए की कोशिश है कि 15 अगस्त तक पुल तैयार करा वाहनों के लिए खोल दिया जाए.

दिल्‍ली जाने वाले करीब एक लाख वाहनों को होगी राहत

जीटी रोड पर रोजाना करीब एक लाख वाहन गुजरते हैं. वर्तमान में चार साल पहले बने नए पुल और कनावनी की ओर जाने वाले पुल से वाहन गुजरते हैं. सबसे ज्यादा परेशानी सुबह शाम कार्यालय जाने वाहन चालकों को उठानी पड़ती है. ऐसे में हिंडन पर नया पुल तैयार होने से जीटी रोड पर जाम की समस्या से राहत मिल जाएगी.

जीडीए द्वारा सेतु निगम को फंड की अगली किस्त जारी करने से काम में तेजी आई है. हिंडन नए पुल निर्माण के लिए सेतु निगम ने दोनों ओर से बैरीकेडिंग की है. ऐसे में कांवड़ यात्रा के वक्त भी पुल निर्माण के काम में कोई रुकावट नहीं आएगी. इस तरह पूरी संभावना है कि अगस्‍त में यह पुल आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा.

Tags: Bridge, Ghaziabad News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here