गाजियाबाद से दिल्‍ली बॉर्डर जाने वाली इलेक्ट्रिक बसों का किराया होगा कम, ये है तैयारी

0
36


गाजियाबाद. जिले से दिल्‍ली बॉर्डर इलेक्ट्रिक बसों से जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. बसों से चलने वाले लोगों आर्थिक राहत देने के लिए किराया कम करने की तैयारी चल रही है. जल्‍द ही इस पर फैसला ले लिया जाएगा. जानकारी के अनुसार अधिकतम और न्‍यूनतम किराया कम किया जाएगा. गाजियाबाद में अभी दो रूटों पर बसों का संचालन हो रहा है.

जिले में मौजूदा समय 15 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जा रहा है. इनमें कौशांबी से मुरादनगर रूट पर 10 और दिलशाद गार्डन-गोविदपुरम-मसूरी रूट पर पांच बसों का संचालन हो रहा है. बसों का न्‍यूनतम किराया 10 रुपये और अधिकतम किराया 40 रुपये हैं. इस वजह से कम दूरी तक सफर करने के लिए लोग इन बसों में नहीं बैठते हैं, वहीं, लंबी दूरी पर निजी बसों का संचालन हो रहा है, लोग कम किराए की वजह निजी बसों में सफर कर लेते हैं. अधिक से अधिक लोगों को बसों के प्रति आकर्षित करने के लिए बसों का किराया कम करने की तैयारी है.

मेरठ मंडलायुक्त की अध्यक्षता में मेरठ में रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह, नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर, जीडीए वीसी कृष्णा करुणेश, आरटीओ अरुण कुमार के साथ इलेक्ट्रिक बसों की संचालन और सुविधाओं को लेकर बैठक हुई. इस दौरान बसों के किराए में छूट देने पर सहमति बनी. मौजूदा न्यूनतम किराया 10 और अधिकतम 40 रुपये है. न्यूनतम किराया पांच और अधिकतम 35 रुपये करने की तैयारी है. जल्द ही कौशांबी से मुरादनगर रूट पर इसका ट्रायल शुरू किया जाएगा. ट्रायल सफर होने पर अन्‍य रूटों पर भी यह किराया लागू कर दिया जाएगा.

ये हैं संभ‍ावित रूट

आनंद विहार से मुरादनगर, दूरी 33 किमी.

आनंद विहार से एएलटी सेंटर गाजियाबाद, दूरी20 किमी.

दिलशाद गार्डन से लालकुआं, दूरी 25किमी.

गोविंदपुरम पुलिस लाइन से नोएडा सिटी सेंटर, दूरी 25 किमी.

लोनी टीला मोड़ भोपुरा से नया अड्डा गाजियाबाद दूरी 16 किमी.

आपके शहर से (गाजियाबाद)

उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद
उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद

Tags: Electric Bus, Ghaziabad News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here