गाली दी, वर्दी फाड़ी, लाठी-डंडे और पत्थर से किया हमला; जब मथुरा में पुलिस पर अचानक हुआ अटैक

0
20


मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के शेरगढ़ क्षेत्र में प्रधान पद के लिए होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर नोटिस तामील कराने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने उप निरीक्षक की वर्दी फाड़ दी और उनकी पिस्टल भी छीनने का प्रयास किया. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य भाग निकले. इस संबंध में चंद्रपाल उर्फ भूरा, युवराज, मोहन श्याम व चार अज्ञात महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीश चन्द्र ने बताया कि शुक्रवार शाम उप निरीक्षक अर्जुन राठी, सिपाही संदीप कुमार की बाइक पर पैगांव में प्रधान पद के लिए उपचुनाव के मद्देनजर पाबंदी की कार्यवाही को लेकर मोहन, चन्द्रपाल उर्फ भूरा के मकान पर नोटिस की तामील कराने पहुंचे. वहां मिले मोहन से नोटिस तामील करने को कहा तो वह भड़क गया. उसने पुलिसकर्मियों को गाली देते हुए अपने भाई चन्द्रपाल व भतीजे युवराज को भी बुला लिया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों ने बाइक की चाबी निकाल ली तथा मकान के अन्दर से तंमचा ले आया. तभी मोहन के परिवार के अन्य लोग भी बाहर आए और लाठी-डंडे लेकर पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. आरोपियों में महिलाएं भी थीं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों ने नोटिस छीनकर फाड़ दिए तथा अर्जुन राठी की वर्दी भी फाड़ दी. राठी के अनुसार चन्द्रपाल ने उनकी सरकारी पिस्टल खींचने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाया. हालांकि, चन्द्रपाल उनसे मैगजीन छीन ली.

इस दौरान मोहन ने तमंचे से गोली भी चला दी. लेकिन दोनों पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए. इसके बाद उप निरीक्षक अर्जुन राठी और कांस्टेवल संदीप कुमार बाइक वहीं छोड़कर जान बचाकर भागने लगे. इस दौरान भी हमलावरों ने भाग रहे पुलिसकर्मियों पर पथराव किया जिससे राठी व सिपाही संदीप कुमार घायल हो गए.

घटना की सूचना पर थाने से अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पुलिसकर्मी वापस घटनास्थल पर पहुंचे. तब भी आरोपियों ने पुलिस पर पथराव किया. लेकिन, पुलिस ने तीनों मुख्य आरोपियों को पकड़ लिया. पुलिस ने चंद्रपाल के पास से 10 कारतूस के साथ मैगजीन बरामद कर ली है. पुलिस पर हमला करने के मामले में आरोपी मोहन, चंद्रपाल, युवराज को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Tags: Mathura news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here