गोंडा: चुनावी रंजिश में प्रधान और पूर्व प्रधान के समर्थकों में मारपीट, चलीं लाठियां, 7 घायल

0
22


गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में प्रधान और पूर्व प्रधान में विवाद के बाद मारपीट में 7 लोग घायल हो गए.  दोनों में चुनावी रंजिश के चलते मारपीट हो गई. घटना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. फिलहाल, स्थानीय पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

जानकारी के अनुसार, गोंडा का रुपईडीह ब्लाक मुख्यालय उस वक्त कुरुक्षेत्र का मैदान बन गया, जब प्रधान व पूर्व प्रधान के बीच जमकर मारपीट हो गई. चुनावी रंजिश को लेकर चल रहे विवाद को लेकर मामूली कहासुनी के बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं. मारपीट में ब्लाक के बाहर ढाबे पर दर्जनों कुर्सियां टूट गईं.दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडे चलने से ब्लॉक मुख्यालय पर अफरा-तफरी मच गई और सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों का उपचार कराते हुए दोनों पक्षों से तहरीर लेकर जाँच में जुट गई है.

दरअसल, जिले के खरगूपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गौनरिया के प्रधान हरि शंकर अवस्थी व पूर्व प्रधान राजाराम अवस्थी के बीच चुनाव के बाद से ही विवाद चल रहा था. पूर्व प्रधान राजाराम अवस्थी ने गांव में चल रहे विकास कार्यों में अनियमितता आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री की नियुक्ति की शिकायत की थी. इसी को लेकर मंगलवार की दोपहर दोनों पक्ष आमने सामने हो गए और दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई. कर्मचारियों ने दोनों पक्षों के लोगों को समझा-बुझाकर कार्यालय से बाहर किया. इस पर दोनों पक्षों के लोगों ने अपने अपने समर्थकों को फोन कर गाँव से बुलाया और इसी बीच बीडीओ ब्लॉक मुख्यालय पर पहुंचे. इस दौरान मारपीट शुरू हो गई. हमले में 7 लोग घायल हुए. ढाबे पर कुर्सियां व ब्लॉक के सामने खड़ी कई गाड़ियां और बाइक टूट गई. फिलहाल कौंडिया पुलिस ने इस पूरे मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है. बीडीओ वर्षा सिंह ने बताया की ब्लाक के अंदर और बाहर विवाद हुआ है जांच कराई जा रही है.

Tags: Up news live, UP police, UP Police Alert



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here