गोंडा में नवजात शिशु की मौत पर सख्त डिप्टी CM बृजेश पाठक, 24 घंटे में तलब की रिपोर्ट

0
38


हाइलाइट्स

गोंडा CHC में घुसे जंगली जानवर ने खाया मृत नवजात का सिर
नवजात की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा
मौके पर जांच करने पहुंचे सीएमओ

लखनऊ/गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित मुजेहना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नवजात की मौत के मामले को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने गंभीरता से लिया है. शिशु की मौत के मामले से खफा डिप्टी सीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. धानेपुर के बछईपुर गांव निवासी सायरा बानो को शनिवार प्रसव पीड़ा हुई थी. परिवारीजन सायरा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे. डॉक्टरों ने गर्भवती को भर्ती कर लिया. रात तकरीबन 3 बजे प्रसव हुआ. आरोप हैं कि नवजात शिशु का मुंह कोई जानवर खा गया है. जिससे उसकी मौत हो गई. प्रसूता के भाई की शिकायत पर धानेपुर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

शिशु की मौत पर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने नाराजगी जाहिर की. सीएमओ को मामले की जांच के आदेश दिए हैं. डिप्टी सीएम ने कहा कि गोंडा सीएमओ खुद घटनास्थल पर पहुंच कर स्थितियों को देखे. पीड़ित परिवारीजनों से बात करें. उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई करें. डिप्टी सीएम के निर्देश के बाद सीएमओ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी है.

Prayagraj: संगम नगरी में गंगा-यमुना उफान पर, अब तक हजारों लोग बेघर

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि यह घटना बेहद शर्मनाक है. यदि पूरे प्रकारण में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही उजागर हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मरीजों की सेहत से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. 24 घंटे में मामले की जांच पूरी करें. जांच में किसी भी तरह की हीलाहवाली व लेटलतीफ बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Tags: Baby Care, CM Yogi, Deputy CM Brajesh Pathak, Gonda news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here