गोपालगंज: वाहन चेकिंग के दौरान कार से मिले हवाला कारोबार के 3 करोड़ कैश, 2 लोग गिरफ्तार

0
35


गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में एक कार से करोड़ों रुपये कैश जब्त (Cash Recovered) किया गया है. चेकिंग के दौरान उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जा रहे कार से तीन करोड़ रुपये कैश (3 Crore Cash) बरामद किये गए हैं. पुलिस ने कार सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. यह रकम हवाला कारोबार (Hawala Racket) का बताया जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक उत्पाद टीम ने यह कार्रवाई कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेक पोस्ट के पास की है. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि UP32FA 3898 नंबर की इको स्पॉट कार में तहखाना बनाकर 500 के नोटों की गड्डियां छिपा कर रखी गई थी. उत्पाद टीम शराब तस्करी रोकने के लिए चेक पोस्ट पर जांच कर रही थी. इस दौरान वहां सफेद रंग की यह कार तेजी से आई. जांच टीम ने शक होने पर कार को रोक कर तलाशी ली तो गाड़ी के पिछले हिस्से में डिक्की के पास विशेष रूप से बनाया गया तहखाना मिला जिसमें नोटों की गड्डियां भरी मिली.

पुलिस ने इस मामले में कार में सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों लोग राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले हैं जिनका नाम मुकेश कुमार और राकेश कुमार है. उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के लिए मुजफ्फरपुर से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम बुलाई गई है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम के आने के बाद कार का तहखाना तोड़ा जाएगा और कैश की गिनती शुरू की जाएगी. वहीं, सदर एसडीओ प्रदीप कुमार ने कहा कि जांच चल रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बीते 6 मार्च को कार से पकड़ा गया था लगभग डेढ़ करोड़ कैश

बता दें कि बीते तीन सप्ताह में दूसरी बार कार से करोड़ों की रकम बरामद हुई है. छह मार्च को भी गोपालगंज के फुलवरिया थाना क्षेत्र के श्रीपुर में कार से 1.49 करोड़ रुपये बरामद हुए थे. इस मामले में पुलिस ने यूपी के रहने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया था. यह रकम यूपी के खलीलाबाद से छपरा ले जाई जा रही थी.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, Gopalganj news, Hawala money, Police checking cash recovered



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here