गोपालगंज: 3 हफ्ते के अंदर कार से 5 करोड़ कैश मिलने के बाद चौकन्नी हुई जांच एजेंसियां

0
27


गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में कार से करोड़ों रुपये कैश बरामद होने के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. स्पेशल टीम कैश बरामदगी (Cash Seized) मामले में चार राज्यों का कनेक्शन खंगाल रही है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) आनंद कुमार ने इस पूरे मामले की जांच के लिए स्पेशल टीम (Special Team) का गठन किया है, जो राजस्थान के अलावा यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) और पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जाकर जांच करेगी. वहीं, इस मामले में कुचायकोट थाने में प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कर ली गयी है. कुचायकोट पुलिस ने रविवार को साढ़े कार में ले जा रहे तीन करोड़ कैश के साथ पकड़े गए बीकानेर (Bikaner) के दोनों युवकों पर प्राथमिकी दर्ज की है. सोमवार को लगातार दूसरे दिन इनकम टैक्स टीम ने जांच की. हालांकि अभी तक कैश के सोर्स का पता नहीं चल सका है.

सफेद रंग की ईको कार से मिले साढ़े तीन करोड़ कैश की हाई लेवल इन्क्ववॉयरी शुरू हो गयी है. इतनी बड़ी रकम पहली बार गोपालगंज में बरामद की गयी है लिहाजा पुलिस टेरर फंडिग, हवाला कारोबार और टैक्स चोरी इन तीनों बिंदुओं से जोड़कर जांच शुरू की है. एसपी आनंद कुमार का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद पता चल पायेगा कि इतनी बड़ी रकम को किस काम के लिए लेकर जाया जा रहा था और इस पैसे का सोर्स क्या है. गिरफ्तार दोनों युवकों से पूछताछ में पता चला है कि लखन‍ऊ में कार में खुफिया तहखाना बनाकर 500-500 रुपये की गड्डियों में कैश को रखा गया था और इसको बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी लेकर जाना था.

21 दिन में दो बार कार से बरामद हुए करोड़ों कैश

दरअसल नेशनल हाइवे 27 (एनएच-27) के रास्ते लग्जरी गाड़ियों से कैश लेकर जाने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले बीते छह मार्च को फुलवरिया थाना क्षेत्र के श्रीपुर में भी एक कार में छिपाकर ले जाए जा रहे 1,49,50,000 रुपये कैश मिले थे. इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. लेकिन यह कैश किसका था, इसका खुलासा नहीं हो सका. पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी कि इसके ठीक 21 दिनों के बाद कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर ईको कार से साढ़े तीन करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया. जिसके बाद माना जा रहा है कि गोपालगंज से होकर गुजरने वाला एनएच-27 बड़ी रकम लेकर जाने के लिए सेफ जोन है.

21 दिन के अंदर दो गाड़ियों से पांच करोड़ रुपये बरामद होने से गोपालगंज प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गयी हैं. चूंकि गोपालगंज में स्लीपर सेल से जुड़े कई लोगों की गिरफ्तारियां हाल के दिनों में एनआईए ने की है. गोपालगंज एसपी के द्वारा गठित की गई स्पेशल टीम की जांच के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Crime News, Gopalganj news, Gopalganj Police, Hawala money, Police checking cash recovered



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here