गोरखनाथ मंदिर हमलाः खून से सना हथियार, फ्लाइट का टिकट, नेपाली करेंसी, जानें क्या-क्या मिला मुर्तजा के बैग से…

0
28


गोरखपुर. गोरखनाथ मंदिर पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को लेकर चल रही एटीएस की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. गोरखनाथ मंदिर पर पुलिसकर्मियों पर हमला कर उन्हें घायल करने वाले मुर्तजा को पुलिसकर्मियों ने मौके पर ही दबोच लिया था. उसके पास से खून से सने बांका के साथ ही एक बैग भी बरामद हुआ था. जिसमें से कुछ सामान ऐसा मिला है जो एटीएस को इस मामले की परतें खोलने में मदद कर रहा है. एटीएस के सूत्रों के अनुसार मुर्तजा के बैग की तलाशी में आईफोन, लैपटॉप के साथ ही 4 एटीएम कार्ड, महाराष्ट्र का ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पैन कार्ड, नेपाली दस रुपये, 170 रुपये नकद, तीन चाबियां, एक सिम, एक चार्जर, धार्मिक किताब और 28 मार्च का दिल्ली से मुंबई का एयर टिकट भी मिला है. वहीं बैग से होम्योपैथिक दवाई और चटाई भी मिली है.
इसी के साथ सूत्रों ने एक और बड़ा खुलासा किया है. मुर्तजा के बैग में मिली धार्मिक किताब में गोरखनाथ मंदिर का नक्‍शा भी मौजूद था जिसके सहारे वो मंदिर पर हमला करने का प्लान बना रहा था.

लैपटॉप में मिले संदिग्‍ध वीडियो
जब एटीएस ने मुर्तजा के लैपटॉप और फोन को खंगाला तो उसमें कई संदिग्‍ध वीडियो मिले. मुर्तजा के लैपटॉप और फोन में जाकिर नाइक और इस्लामिक स्टेट के कई आपत्तिजनक वीडियो मिले हैं. साथ अब पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि आखिर मुर्तजा इन दिनों किस के संपर्क में था. इसके लिए उसके सभी रिश्तेदारों, परिजन और दोस्तों से एटीएस संपर्क कर पूछताछ करने में जुटी है.

दो युवक भी गिरफ्तार
वहीं एटीएस और एसटीएफ की टीम ने महाराजगंज और सिद्धार्थनगर के भी कई इलाकों में दबिश दी. इस दौरान बांसी से दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि ये ही दो युवक हैं जिन्होंने वारदात की शाम को मुर्तजो को मोटरसाइकिल पर गोरखनाथ मंदिर छोड़ा था. गौरतलब है कि आरोपी मुर्तजा अब्बासी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है हालांकिन पुलिस ने उसे 7 दिनों की रिमांड पर लिया है.

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Gorakhnath Temple Attack, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here